दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हरियाणा में दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत

हरियाणा के जिले अंबाला में बीती रात दर्दनाक हादसा हो गया. अंबाला में झुग्गी पर दीवार गिर गई. इसमें से 3 बच्चों समेच 5 लोगों की मौत हो गई.

By

Published : Oct 5, 2019, 10:33 AM IST

हरियाणा में दीवार गिरने से बड़ा हादसा.

अंबाला:अंबाला छावनी की झुग्गियों में बड़ा हादसा हो गया. शुक्रवार देर रात दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत की घटना सामने आई है. मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं. ये लोग दिहाड़ी मजदूरी करके जीवन यापन करते हैं.

हरियाणा में दीवार गिरने से बड़ा हादसा.

सीलन की वजह से खोखली हो गई थी दिवार
दरअसल जिस जगह यह हादसा हुआ वहां लंबे समय से नाले पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण कार्य चल रहा है. इसके चलते नाले की खुदाई भी की गई है. यहीं पर किंग पैलेस भी लगता है. इसी किंग पैलेस की दीवारों में नाले के पाने का रिसाव हो रहा था. जिससे यह दीवारें खोखली हो चुकी थी और उनमें दरारें आई हुई थी. इसी कारण यह दीवार गिर गई.

ये भी पढ़ें- बिहार बाढ़ : 21 दिनों से पेड़ों पर हैं दर्जनों परिवार, सरकार पर अनदेखी का आरोप

कैसे हुआ हादसा
सभी रात के समय झुग्गी में टीवी पर फिल्म देख रहे थे. इसी बीच डिश के सिग्नल टूट गए. बचकुंड नाम का एक व्यक्ति छत पर चढ़ा और उसने डिश का एंगल ठीक करने का प्रयास किया. जैसे ही वह नीचे उतरा तो दीवार ढह गई. हादसे के वक्त करीब 12 लोग फिल्म देख रहे थे. जैसे ही दीवार ढही तो करीब छह लोगों ने खुद को बचा लिया. जबकि पांच दीवार के नीचे दबने से मर गए. हादसे में बच्ची सहित तीन व्यक्तियों को गंभीर हालत में छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया. दरअसल छावनी गवर्नमेंट पीजी कालेज के साथ झुग्गी झोपड़ियों में कई परिवार रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details