दिल्ली

delhi

मुंबई में बनेगा जम्मू-कश्मीर भवन, उप राज्यपाल मुर्मू ने दी मंजूरी

By

Published : Jan 12, 2020, 9:31 PM IST

Updated : Jan 12, 2020, 9:53 PM IST

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए जम्मू-कश्मीर भवन का निर्माण किया जाएगा. मुंबई में इस भवन की स्थापना के लिए 1992 में प्रस्ताव सामने रखा गया था, लेकिन उस दिशा में कोई काम नहीं हुआ. पढे़ं पूरा विवरण...

five-crore-for-jammu-kashmir-bhawan-in-mumbai
जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल जी.सी. मुर्मू

जम्मू : केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लोगों की सहूलियत के लिए मुंबई में जम्मू-कश्मीर भवन का निर्माण किया जाएगा. यह भवन खासतौर पर इलाज के लिए मुंबई जाने वाले कैंसर रोगियों के ठहरने के लिए मददगार साबित होगा.

एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि इस 'भवन' के लिए प्रस्ताव को पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल जी.सी. मुर्मू ने मंजूरी दी और नवी मुंबई के खारघर में इस निमित्त आधा एकड़ जमीन खरीदने की खातिर पांच करोड़ रुपये की राशि जारी की गई.

अधिकारी के अनुसार जब मुर्मू को मुंबई में ठहरने के लिए जगह ढूंढने वालों, विशेष रूप से वहां टाटा मेमोरियल अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने वाले इस केंद्र शासित प्रदेश के कैंसर रोगियों की परेशानियों के बारे में बताया गया, तब उन्होंने इसकी मंजूरी दी.

पढ़ें :जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में जैश और हिजबुल के तीन आतंकी ढेर

उन्होंने कहा, ' रोजाना करीब 30-40 कैंसर मरीज मुंबई जा रहे हैं और उन्हें ठहरने के लिए उपयुक्त जगह ढूढने में ढेरों परेशानियां पेश आती हैं.'

गौरतलब है कि मुंबई में इस भवन की स्थापना के लिए 1992 में प्रस्ताव सामने रखा गया था, लेकिन उस दिशा में कोई काम नहीं हुआ.

अधिकारी ने बताया कि यह भवन अक्सर मुंबई जाने वाले इस केंद्रशासित प्रदेश के व्यापारियों को भी ठहरने की सुविधा उपलब्ध कराएगा. उसमें स्थानीय आयुक्त और पर्यटन विभाग के कार्यालय भी होंगे.

Last Updated : Jan 12, 2020, 9:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details