दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 14, 2019, 8:25 AM IST

Updated : Dec 14, 2019, 4:38 PM IST

ETV Bharat / bharat

दिल्ली : प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंचीं दमकल की 21 गाड़ियां

दिल्ली के मुंडका इलाके में भीषण आग लग गई है. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर 21 दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं हैं और आग बूझाने में जुट गईं हैं.

fire in delhi etv bharat
घटनास्थल की तस्वीर

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आज सुबह आग लग गई. इस बारे में अधिकारी ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है लेकिन आग प्लाईवुड फैक्ट्री के सामने स्थित बल्ब की एक फैक्ट्री तक फैल गई थी.

आग में जला दो करोड़ का माल जल कर खाक
पीड़ित के मुताबिक, गोदाम में आग लगभग रात तीन बजे के करीब लगी. गोदाम मालिक को गोदाम में काम करने वाले कर्मचारियों ने आग की सूचना दी. इसके बाद तुरंत मामले की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दे दी गई.

दिल्ली की प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग

पीड़ित ने बताया कि उसका चाइना और अन्य देशों से लकड़ियों का कारोबार है. इसके लिए दिल्ली के मुंडका इलाके में गोदाम बनाया हुआ था. ऐसे में आग लगने से लगभग दो करोड़ रुपए का माल जलकर खाक हुआ है.

मौके पर पहुंची 21 फायर टेंडर
फायर अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सुबह 5:00 बजे के करीब आग लगने की सूचना मिली. जहां आग इतनी भीषण थी कि मौके पर लगभग 21 फायर टेंडर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया. उन्होंने बताया कि ये गोदाम लगभग एक हजार गज में फैला हुआ है और इस गोदाम में लकड़ियों के सामान, पलाई, लकड़ियों के कार्डबोर्ड इत्यादि रखे हुए थे. जिनमें अचानक आग लगी.

प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग

ये भी पढ़ें :दिल्ली अग्निकांड: तीन से आठ हजार में बच्चे करते थे काम, FIR में जुड़ा जेजे एक्ट का सेक्शन

फायर अधिकारी ने बताया कि जिसे बुझाने के लिए फायर कर्मियों को कई घंटों की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं इस गोदाम के सामने कि एक बल्ब एक्सपोज फैक्ट्री भी आग की चपेट में आ गई. इससे बल्ब एक्सपोज फैक्ट्री का भी लाखों का नुकसान हुआ है. हालांकि, समय रहते उस पर काबू पा लिया गया.

शॉर्टसर्किट से लगी आग
फिलहाल गोदाम में लगी इस आग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वहीं गोदाम में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Last Updated : Dec 14, 2019, 4:38 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details