दिल्ली

delhi

सूरत के तक्षशिला कॉम्पलेक्स में लगी आग, 19 की मौत

By

Published : May 24, 2019, 5:52 PM IST

Updated : May 24, 2019, 7:41 PM IST

सूरत की एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. बिल्डिंग में कोचिंग क्लास थी. हादसे में कोचिंग में पढ़ने वाले 19 छात्र-छात्रओं की मौत हो गई है.

सूरत में लगी आग

सूरत:गुजरात के सूरत में एक कोचिंग संस्थान में आग लग जाने से कम से कम 19 छात्रों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं.आग इतनी भीषण है कि मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के सूरत पहुंचने की संभावना है.

देखें आग लगने का वीडियो.

पुलिस ने कहा कि चार मंजिली इमारत में कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आग की वजह से कई छात्र जलकर राख हो गए, वहीं कई ने घबराहट में इमारत से छलांग लगा दी. आग इतनी भयानक थी, इसमें झुलसकर 19 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में कोचिंग इंस्टीट्यूट था.

सूरत में भीषण आग का वीडियो.

सूरत पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने कहा कि घटना में 15 छात्रों की मौत हो गई है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

पुलिस ने दी जानकारी.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव मुकेश पुरी को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया है. उन्होंने यह निर्देश भी दिया है कि सभी पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाए.

सीएमओ ने दी जानकारी.

बताया जा रहा है कि कोचिंग इंस्टीट्यूट में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी है. आग की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई है.

देखें वीडियो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'सूरत में आग की घटना दुखदायक है. मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है. घायल तत्काल स्वस्थ हों. घायलों को तत्काल मदद के लिए गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशान से हरसंभव सहायता करने के लिए कहा है.'

पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताया.
Last Updated : May 24, 2019, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details