दिल्ली

delhi

गाजियाबाद : केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

By

Published : Jun 28, 2020, 4:18 PM IST

यूपी गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के पांडव नगर एरिया में फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. अभी आग लगने का कारण साफ नहीं हुआ है. वहीं बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी, उस समय फैक्ट्री का गार्ड फैक्ट्री में मौजूद था.

fire in  Chemical factory
केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

नई दिल्ली/लखनऊ : यूपी के गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के पांडव नगर एरिया में फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. अभी आग लगने का कारण साफ नहीं हुआ है. वहीं बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी, उस समय फैक्ट्री का गार्ड फैक्ट्री में मौजूद था, जिसने भागकर अपनी जान बचाई. वहीं मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची थीं. नुकसान का आकलन बाद में किया जाएगा. फिलहाल प्राथमिकता इस बात की है कि आग को फैलने से रोका जाए.

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में केमिकल संबंधित कार्य होते थे. केमिकल संबंधित कार्य के कारण धुआं काफी ज्यादा बढ़ रहा है. आसपास की फैक्ट्रियों तक आग पहुंचने की पूरी संभावना नजर आ रही है. वहीं चीफ फायर ऑफिसर सुनील कुमार का कहना है कि प्राथमिकता इस बात की है कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाए, जिसके लिए अतिरिक्त फायर टेंडर बुलाए गए हैं और दमकल की स्पेशल टीम भी इस आग पर काबू पाने में लगी हुई है.

पढ़े :गुजरात : रबर फैक्ट्री में भीषण आग, चपेट में दो अन्य कंपनियां

बता दें कि यूपी पांडव नगर के पास में फ्लाईओवर है. जहां से दूर से ही धुआं दिखाई दे रहा है और आते जाते लोग दूर से ही धुएं के गुब्बार को देखकर परेशान हो रहे हैं. हालांकि दमकल विभाग ने कहा है कि जल्द आग पर काबू पा लिया जाएगा. अबतक की जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में गार्ड के अलावा कोई मौजूद नहीं था, लेकिन जांच के बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details