दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश : कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 10 लोगों की मौत

विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर (स्वर्ण पैलेस होटल) में आग लगने की घटना में 10 लोगों की जान चली गई है. यहां भर्ती कोरोना मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. आंध्र प्रदेश सरकार ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 9, 2020, 8:19 AM IST

Updated : Aug 9, 2020, 7:56 PM IST

fire broke out at covid centre
कोविड केयर सेंटर में लगी आग

विजयवाड़ा :आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित कोविड केयर सेंटर की इमारत में रविवार सुबह आग लगने की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि कोविड सेंटर में 40 मरीजों का इलाज चल रहा था. अन्य मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है.

कोविड केयर सेंटर में लगी आग को किया काबू

पहली मंजिल से कूदे चार लोग
केयर सेंटर में लगी आग जल्द ही फैलने लगी, जिससे वहां मौजूद मरीज घबरा गए. आग लगने के बाद चार लोग पहली मंजिल से नीचे कूद गए. मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों की टीम ने खिड़की के शीशों को तोड़ लोगों को सीढ़ी की मदद से नीचे उतारा.

जानकारी देते संवाददाता

शॉट सर्किट बना दुर्घटना का कारण
पुलिस आयुक्त श्रीनिवासन ने कहा कि दुर्घटना सुबह के वक्त हुई है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है. उन्होंने कहा कि पीड़ितों को सीढ़ी के माध्यम से नहीं उतारा जा सकता था. जिसके कारण उन्हें बाहर से सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया.

पुलिस कमिश्नर का बयान

मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा
आंध्र प्रदेश सरकार ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है.

केंद्र सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है. वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

पीएमओ का ट्वीट

पीएम ने ट्वीट कर जताया दुख
इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया. उन्होंने कहा कि विजयवाड़ा के एक कोविड केंद्र में आग लगने की खबर से बहुत पीड़ा हुई. मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करता हूं. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी के साथ मौजूदा स्थिति पर चर्चा की और हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया.

प्रधानमंत्री का ट्वीट

आग लगने के कारण केयर सेंटर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आग से उठते धुएं के कारण कोरोना मरीजों को सांस लेने में परेशानी हो रही थी. दमकल कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया.

पढ़ें -बंगाल : सिलेंडर फटने से बोट में लगी आग, छह घायल

जानकारी के मुताबिक, विजयवाड़ा स्थित स्वर्ण पैलेस होटल को कोविड केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें करीब 40 लोगों का इलाज किया जा रहा था. 10 कर्मचारी मरीजों को चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रहे थे.

Last Updated : Aug 9, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details