दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 21, 2020, 5:53 PM IST

ETV Bharat / bharat

कोरोना वायरस : गायिका कनिका के खिलाफ बिहार में आपराधिक मामला दर्ज

कोरोना वायरस की जानकारी छिपाने की वजह से बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के खिलाफ बिहार में आपराधिक मामला दर्ज कराया गया है. इससे पहले लखनऊ में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. पढ़ें पूरी खबर...

कनिका कपूर
कनिका कपूर

पटना : बिहार की मुजफ्फरपुर जिला अदालत में गायिका कनिका कपूर के खिलाफ शनिवार को आपराधिक मामला दर्ज कराया गया. शिकायत में उनके खिलाफ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकारी कर्मचारी की ओर से जारी आदेश को नजरअंदाज करने और अवज्ञा करने का आरोप लगाया गया है.

अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सतीश चंद्र की अदालत के समक्ष यह शिकायत दर्ज कराई. इसमें आरोप लगाया गया कि कपूर ने यह तथ्य छिपाया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इस मामले में सुनवाई 31 मार्च को होगी.

शिकायत में कपूर पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में तीन पार्टियों में प्रस्तुति देकर लोगों में बीमारी फैलाने का भी आरोप लगाया गया है.

खबरों के मुताबिक 'बेबी डॉल' गायिका कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली पहली बॉलीवुड हस्ती हैं. वह लंदन से लखनऊ पहुंची थीं और फ्लू के लक्षण नजर आने के बाद उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शुक्रवार को पोस्ट किए गए बयान में कपूर ने कहा था कि वह कोविड-19 से संक्रमित हैं, जिसके बाद उनके कार्यक्रमों में शामिल हुए नेताओं और इन नेताओं के संपर्क में आए दो नेताओं ने एहतियात के तौर पर खुद को पृथक रख लिया था. इनमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह के अलावा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन और अनुप्रिया पटेल शामिल हैं.

पढ़ें : कनिका कपूर केस : पुलिस लिख गई गलत एफआईआर, सीएमओ के दावे पर उठे सवाल

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी कपूर के खिलाफ लापरवाही और ऐसे कार्य करने का मामला दर्ज किया है, जिससे बीमारी फैल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details