दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 4, 2020, 10:44 AM IST

Updated : Jul 4, 2020, 4:54 PM IST

ETV Bharat / bharat

कानपुर मुठभेड़ : मुख्य आरोपी विकास का ढहाया घर, तोड़ीं गाड़ियां

कानपुर मुठभेड़ मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे का घर जेसीबी से ढहा दिया गया है. साथ ही गाड़ियां भी तोड़ दी गई हैं. इस मामले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे समेत 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

history sheeter vikas dubey
हिस्ट्रीशिटर विकास दुबे

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : कानपुर मुठभेड़ मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस टीम पर हमले के बाद से फरार चल रहे हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का घर जेसीबी से ढहा दिया गया है. साथ ही विकास की गाड़ियां भी तोड़ दी गई हैं.

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मीडिया को कैमरा चलाने से मना कर दिया. विकास के पिता और नौकरानी को घर से बाहर कर यह कार्रवाई की गई.

आरोपी विकास दुबे का घर ढहाया गया

विकास दुबे का घर ढहाने के लिए उसी जेसीबी का इस्तेमाल किया गया है, जिसके जरिए पुलिस टीम को घेरा गया था. इसके अलावा प्रशासन विकास दुबे की सारी संपत्ति अटैच करने की तैयारी कर रहा है.

बता दें कि कानपुर में पुलिस टीम पर हमला करने मामले में पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियारों की लूट में मुकदमा दर्ज किया गया है. विकास दुबे समेत 35 लोगों पर चौबेपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं, शहीद पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है, जिसमें खुलासा हुआ है कि सीओ देवेंद्र मिश्रा के सिर पर सटाकर गोली मारी गई थी.

आरोपी विकास दुबे का घर ढहाया गया

एसओ और दारोगाओं को भी पास से गोलियां मारी गई हैं, जबकि चार सिपाहियों को गोलियां दूर से लगी हैं, जो उनके शरीर से आरपार निकल गईं. इसमें सबसे ज्यादा पांच गोलियां सिपाही अनूप कुमार को लगीं.

कानपुर पुलिस के आठ जवानों के शहीद होने के बाद कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर 50 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की है. उन्होंने एलान किया है कि सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. मोबाइल नंबर 9454 4,00,211 पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के बारे में कोई भी सूचना दे सकता है. साथ ही सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखे जाने की बात कही गई है.

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या और छह को गंभीर रूप से घायल करने के बाद विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस से पांच असलहे भी लूटे थे. एक एके-47 रायफल, एक इंसास रायफल, एक ग्लॉक पिस्टल और दो नौ एमएम पिस्टल लूटी गई थी. हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में एसटीएफ समेत 22 टीमें लगी हुई हैं.

पढ़ें :-कानपुर मुठभेड़ : शहीदों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये और नौकरी

पुलिस ऑपरेशन की सूचना लीक होने की आशंका पर एसओ चौबेपुर शक के दायरे में हैं. एसटीएफ की टीम इस बारे में पड़ताल कर रही है. कुख्यात अपराधी विकास दुबे की धर-पकड़ के लिए पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है.

  • हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम घोषित
  • हत्या, लूट, सरकारी कार्य में बाध सहित कई धाराओं में FIR
  • कानपुर पुलिस हमले में दुबे समेत 35 पर केस दर्ज
  • एसटीएफ समेत 22 टीमें कर रही हैं जांच और तलाश
  • पुलिस ऑपरेशन की सूचना लीक होने की आशंका
  • एसओ चौबेपुर शक के दायरे में, पूछताछ जारी
  • हिरासत में दर्जन भर से ज्यादा लोग
  • AK-47 समेत पुलिस से लूटे थे पांच हथियार
Last Updated : Jul 4, 2020, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details