दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड : निर्मल पंचायती अखाड़ा की संपत्ति हड़पने के मामले में 10 संतों पर मुकदमा

निर्मल पंचायती अखाड़ा की फर्जी कार्यकारिणी बनाकर अखाड़े की अकूत संपत्तियों को कब्जा करने का बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले में 10 संतों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

possession on land
अखाड़ा की संपत्ति हड़पने का मामला

By

Published : Jun 20, 2020, 6:31 PM IST

Updated : Jun 20, 2020, 9:37 PM IST

देहरादून : हरिद्वार में अखाड़ा परिषद के सभी 13 अखाड़ों में से एक निर्मल पंचायती अखाड़ा की फर्जी कार्यकारिणी बनाकर अखाड़े की अकूत संपत्तियों को कब्जा कर ठिकाने लगाने का बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच करते हुए उत्तराखंड, पंजाब समेत देशभर के 10 संतों के खिलाफ कनखल थाने में मुकदमा दर्ज किया है.

अखाड़ा की संपत्ति हड़पने का मामला

इस पर निर्मल अखाड़ा की पटना साहिब, गैंडीखाता गुरुद्वारे की जमीन पर कब्जा करने और हरिद्वार के एक्कड़ कलां में सैकड़ों हेक्टेयर जमीन को ठिकाने लगाने का आरोप है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

पढ़ें :-राम मंदिर ट्रस्ट पर अखाड़ा परिषद नाराज, कहा- रामानंदाचार्य संप्रदाय से हो अध्यक्ष

वहीं, निर्मल पंचायती अखाड़ा ने अखाड़ा परिषद से मांग की है कि हरिद्वार कुंभ के पहले निर्मल अखाड़ा को बदनाम करने वाले संतों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए, जिससे आने वाले समय में कोई भी संतों की छवि को खराब करने का प्रयास न कर सके. निर्मल अखाड़ा ने हरिद्वार में इन सभी आरोपियों के खिलाफ सरकार से भी कार्रवाई की मांग की है.

Last Updated : Jun 20, 2020, 9:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details