दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अब सीएस उम्मीदवारों को मिलेगी वित्तीय सहायता

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के छात्रों को प्रोत्साहित करने और प्रेरित करने के प्रयास में छात्रों के लिए एक आईसीएसआई स्टूडेंट एजुकेशन फंड ट्रस्ट शुरू किया है, जो उन्हें कंपनी सेक्रेटरी कोर्स में आगे बढ़ाने में मदद करेगा. योजना के अनुसार आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों और अकादमिक रूप से उज्ज्वल छात्रों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी.

By

Published : Aug 28, 2020, 11:12 PM IST

financial assistance to CS aspirants
सीएस उम्मीदवारों को मिलेगी वित्तीय सहायता

नई दिल्ली :आईसीएसआई ने सीएस उम्मीदवारों को वित्तीय सहायता के लिए स्टूडेंट एजुकेशन फंड ट्रस्ट शुरू किया है.

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के छात्रों को प्रोत्साहित करने और प्रेरित करने के प्रयास में छात्रों के लिए एक आईसीएसआई स्टूडेंट एजुकेशन फंड ट्रस्ट शुरू किया है, जो उन्हें कंपनी सेक्रेटरी कोर्स में आगे बढ़ाने में मदद करेगा.

प्रदान किए गए विवरणों के अनुसार, सीएस कार्यकारी प्रवेश परीक्षा (CSEET) को उत्तीर्ण करने के बाद सीएस पाठ्यक्रम शुरू करने वाले छात्र और प्रासंगिक पात्रता मानदंड को पूरा करने के बाद भी योजना के तहत प्रदान की गई वित्तीय सहायता के लिए आवेदन कर सकेंगे.

आवेदन करने के लिए दो अलग मानदंड
इस बारे में आधिकारिक अधिसूचना आईसीएसआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल में जारी की गई थी. प्रदान किए गए विवरण के अनुसार, इस योजना के तहत छात्रों को वित्तीय सहायता के लिए आवेदन करने के लिए दो अलग-अलग मापदंड हैं. योजना के अनुसार आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों और अकादमिक रूप से उज्ज्वल छात्रों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी. छात्रों को प्रदान की जाने वाली सहायता प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद उन्हें प्रवेश परीक्षा के लिए उनके द्वारा भुगतान की गई पंजीकरण शुल्क की पूरी राशि वापस कर दी जाएगी.

छात्रों को दिए जाने वाले रिफंड
छात्रों द्वारा भुगतान की जाने वाली अन्य फीसों के साथ शिक्षा शुल्क,और ई-लर्निंग शुल्क का भी रिफंड दिया जाएगा.यदि पंजीकरण की तारीख के पहले अवसर में उन्होंने पहले प्रयास में परीक्षा उत्तीर्ण की है, तो छात्रों को कार्यकारी कार्यक्रम के लिए भुगतान किया गया परीक्षा शुल्क वापस कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details