दिल्ली

delhi

यूपी के सीएम को पितृ शोक, लॉकडाउन के कारण अंतिम संस्कार में नहीं शामिल होंगे योगी

By

Published : Apr 20, 2020, 9:11 AM IST

Updated : Apr 20, 2020, 4:43 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार को पूर्वाह्न निधन हो गया. आनंद सिंह बिष्ट की हालत नाजुक होने के बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. इस बीच योगी आदित्यनाथ ने अपने परिजनों को लिखे एक पत्र में कहा है कि लॉकडाउन के चलते वह पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने नहीं जाएंगे.

father of yogi in aiims
सीएम योगी के पिता एम्स में भर्ती

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार को पूर्वाह्न निधन हो गया. किडनी व लीवर की समस्या से पीड़ित 89 वर्षीय बिष्ट की हालत नाजुक होने के बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था.

उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में बताया कि आनंद बिष्ट ने पूर्वाह्न 10.44 बजे अंतिम सांस ली. अवस्थी ने बिष्ट के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया.

योगी ने मां को लिखा पत्र, कहा- 'अंतिम संस्कार में भाग नहीं ले सकूंगा'
इस बीच योगी आदित्यनाथ ने अपनी मां को लिखे एक पत्र में कहा है कि लॉकडाउन के कारण वह पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने नहीं जाएंगे. योगी ने साथ ही अपील की है कि उनके पिता के अंतिम संस्कार में कम से कम लोग शामिल हों ताकि लॉकहाउन का पालन हो सके.

प्रियंका गांधी ने जताया दुख
उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर दुख जताया और परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के पिता आनंद सिंह बिष्ट जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिजनों को कष्ट सहने का साहस दे.'

अतिम संस्कार मंगलवार को
इस बीच सीएम योगी के पिता का शव दिल्ली से उत्तराखंड ले जाया जा रहा है. शव को उनके गृह जनपद पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक के पंचूर गांव में रखा जाएगा. बिष्ट का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा.

निधन के बाद आनंद सिंह बिष्ट के गांव में बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तर प्रदेश शासन के उच्च अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद बिष्ट की हालत गंभीर थी और उन्हें एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

पिता के साथ सीएम योगी (फाइल फोटो).

पढ़ें- नौसेना में शामिल महिला डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाई गई

एम्स के वरिष्ठ चिकित्सक लगातार उनकी सेहत का ख्याल रख रहे थे और उनका इलाज कर रहे थे. गेस्ट्रोलॉजी विभाग के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे. वह पिछले काफी दिनों से लीवर से सम्बंधित समस्या से ग्रसित थे.

Last Updated : Apr 20, 2020, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details