दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा पर मंथन को संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक

राजधानी में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर चर्चा करने के लिए बुधवार दोपहर में संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक बुलाई है.

By

Published : Jan 27, 2021, 12:38 PM IST

Updated : Jan 27, 2021, 12:45 PM IST

ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा
ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा

नई दिल्ली :नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों की शीर्ष इकाई संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर चर्चा करने के लिए बुधवार दोपहर बाद बैठक बुलाई है.

मोर्चा की बैठक से पहले पंजाब के 32 संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच भी सिंघू बॉर्डर पर बैठक होगी. सिंघू बॉर्डर पिछले करीब दो महीने से किसानों के विरोध प्रदर्शन का बड़ा केंद्र रहा है. एक वरिष्ठ किसान नेता ने कहा संयुक्त मोर्चा की बैठक बुधवार को तीन बजे होगी और दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा से संबंधित सभी पहलुओं पर चर्चा होगी.

संयुक्त किसान मोर्चा 41 किसान संगठनों की शीर्ष इकाई है और यह कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहा है.दिल्ली में मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने परेड निरस्त कर इसमें हिस्सा लेने वाले सभी लोगों से अपील की कि वे तत्काल संबंधित प्रदर्शन स्थलों पर लौट जाएं. दिल्ली के कई हिस्सों में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस 22 प्राथमिकियां दर्ज कर चुकी है.

पढ़ें :ट्रैक्टर रैली हिंसा LIVE : SC से न्यायिक जांच की मांग, दिल्ली-NCR में इंटरनेट सेवाएं बहाल

पढ़ें : किसान प्रदर्शन हिंसा : राजनीतिक दलों ने की हिंसा की निंदा

इस दौरान 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए. किसान मोर्चा ने ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा करने वाले लोगों से खुद को अलग कर लिया और आरोप लगाया था कि कुछ ‘असमाजिक तत्व’ इस प्रदर्शन में घुस आए वरना प्रदर्शन शांतिपूर्ण ही था.

Last Updated : Jan 27, 2021, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details