दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई : आजाद मैदान पहुंचे शरद पवार, किसान रैली को करेंगे संबोधित

By

Published : Jan 25, 2021, 9:52 AM IST

Updated : Jan 25, 2021, 1:42 PM IST

farmers rally against farm laws
मुंबई के आजाद मैदान में किसान रैली

13:36 January 25

एनसीपी चीफ शरद पवार किसान रैली में शामिल होने के लिए आजाद मैदान पहुंच चुके हैं. वह यहां पर रैली को संबोधित करेंगे.

10:34 January 25

कृषि क़ानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से किसान मुंबई के आज़ाद मैदान में जमा हुए. एक प्रदर्शनकारी ने बताया, 'जब तक कानून वापस नहीं होंगे किसानों का आंदोलन नहीं रुकेगा. हम आज रैली करने के बाद राज्यपाल को ज्ञापन देने जाएंगे.'

09:26 January 25

मुंबई के आजाद मैदान में किसानों की रैली लाइव

मुंबई के आजाद मैदान में किसान रैली

मुंबई : केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को मुंबई के आजाद मैदान में होने वाली रैली में शामिल होने के लिए रविवार शाम तक महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों से हजारों की संख्या में किसान मुंबई पहुंच चुके हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसान रैली के मद्देनजर पुलिस ने दक्षिण मुंबई स्थित आजाद मैदान और उसके आसपास के इलाकों की सुरक्षा की विशेष तैयारी की है और राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के जवानों की तैनाती की गई है, इसके साथ ही ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा.

ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) की महाराष्ट्र शाखा ने एक बयान जारी कर दावा किया कि नासिक से करीब 15 हजार किसान शनिवार को टैम्पो और अन्य वाहनों से मुंबई के लिए रवाना हुए हैं.

रैली को पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री एवं राकांपा प्रमुख शरद पवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे संबोधित करेंगे.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक ज्ञापन भी सौंपेगा.

प्रदर्शनकारियों ने 26 जनवरी के मौके पर आजाद मैदान में ही तिरंगा फहराने और किसानों और कामगारों के संघर्ष को सफल बनाने की शपथ लेने का फैसला किया है. उन्होंने बताया कि रैली स्थल पर 100 अधिकारियों और 500 कांस्टेबल की अतिरिक्त तैनाती की गई है.

Last Updated : Jan 25, 2021, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details