दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Dec 13, 2020, 7:01 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. हम संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे: पीएम मोदी

भारतीय लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए आतंकी हमले को आज 19 साल हो गए हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हम अपनी संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे.

2. जम्मू कश्मीर : पुंछ में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेरा

पुंछ में मुगल रोड इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. तीन आतंकियों के घेर रखा गया है. डीजीपी ने भी इसकी पुष्टि की है.

3. किसान आंदोलन का 18वां दिन, कल भूख हड़ताल और जिला मुख्यालयों का घेराव करेंगे अन्नदाता

किसान नेता ने कहा कि आज की बैठक में 4-5 बातों पर सहमति बनी है. उन्होंने बताया कि भानु प्रताप ने सुप्रीम कोर्ट में केस किया है, और धरना खत्म करने को लेकर भी खबरें आ रही हैं. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में संयुक्त किसान मोर्चा में भानु प्रताप जी की कोई भूमिका नहीं है. आंदोलन में शामिल होना उनका षड्यंत्र था. हमारा आंदोलन चलता रहेगा.

4. महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय सत्र कल से, फडणवीस ने पूछे तीखे सवाल

महाराष्ट्र में विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले पूर्व सीएम और सदन में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सरकार को आड़े हाथों लिया है. विपक्षी दल भाजपा ने सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (एमवीए) की ओर से आयोजित चाय पार्टी का बहिष्कार किया है.

5. सरकार से मांग मनवा कर रहेंगे : राकेश टिकैत

किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से ईटीवी भारत ने विशेष बात की. पढ़ें आंदोलन पर क्या कह रहे हैं राकेश टिकैत.

6. अब सत्ता की कुंजी अब्दुल्ला और मुफ्ती के हाथ में नहीं होगी : अनुराग ठाकुर

जम्मू-कश्मीर में आज भाजपा ने शिकारा रैली की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अनुराग ठाकुर ने पर्यटन बढ़ाने पर जोर दिया. साथ ही अब्दुल्ला और मुफ्ती पर टिप्पणी भी की.

7. तृणमूल कांग्रेस के बागी राजीव बनर्जी से मिले पीके, मनाने की हुई कोशिश

तृणमूल कांग्रेस में बगावत का दौर जारी है. एक के बाद एक पार्टी के बड़े नेता बागी हो रहे हैं. ताजा मामला राजीव बनर्जी का है. इसी बीच प्रशांत किशोर ने आज नकटाल में पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी के घर पर राजीव बनर्जी के साथ बैठक की.

8. कर्नाटक : आज भी इंटरनेट की सुविधा नहीं, पहाड़ों पर मिलता है नेटवर्क

इंटरनेट की इस दुनिया में आज भी कर्नाटक के कुछ गांव ऐसे हैं जहां इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध नहीं है. गोपीनाथम गांव के लोग होजेनक्कल फॉल्स जा कर इंटरनेट का उपयोग कर पाते हैं. वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें 12 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है.

9. जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव : छठे चरण में 44 फीसद से अधिक मतदान

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के छठे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. इस चरण के तहत जम्मू में 17 और कश्मीर घाटी में 14 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ.

10. जम्मू-कश्मीर : भाजपा के कार्यक्रम के दौरान डल लेक में पलटा शिकारा, चार लोगों का रेस्क्यू

जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डल झील में शिकारा की सवारी का आयोजन किया जा रहा है. हालांकि, एक शिकारा पलटने के बाद चार लोग हादसे का शिकार हो गए. हालांकि, मौके पर मौजूद अन्य लोगों की तत्परता से उन्हें बचा लिया गया और जान माल की कोई क्षति नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details