दिल्ली

delhi

आंध्र में तीन राजधानियों के खिलाफ आक्रोश, सड़क पर उतरे 29 गांवों के किसान

By

Published : Jan 29, 2020, 3:27 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 10:04 AM IST

आंध्र प्रदेश की तीन राजधानियों वाला प्रस्ताव विधानसभा में पास हो गया है. सरकार के नीति के खिलाफ 29 गांवों के किसान वाहन रैली कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

etv bharat
किसान रैली.

अमरावती : आंध्र प्रदेश सरकार की राज्य की तीन राजधानियों वाला प्रस्ताव विधानसभा से पास हो गया है, हालांकि वहां के किसान इसे लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं. ताजा घटना क्रम में किसानों ने वाहन रैली निकाली.

यह रैली किसानों ने अमरावती को ही राजधानी बने रहने के लिए की गई है. किसानों ने यह रैली गुंटुर जिले के तुलुरु से निकाली गई. किसानों की इस रैली में कार, ट्रैक्टर व बाइक शामिल हैं.

आंध्र प्रदेश में किसानों ने निकाली रैली.

रैली में भाग लेने के लिए कई गांव के किसान मुख्य मार्ग पर वाहन लेकर आए हैं. मंदनान गांव पहुंचने पर रैली में वाहनों की संख्या में वृद्धि होगी. जिस रास्ते पर रैली निकाली जा रही है वह सचिवालय जाता है. इसलिए पुलिस को यातायात बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

पढ़ें :आंध्र प्रदेश : किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर बुलाया गया बंद

तुलुरु से शुरू हुई यह रैली राजधानी के 29 गांवों में जाएगी. रयापुडी, उदानंदारायुनीपालम, मोदुलिंगायपलेम, वेलगापुडी, मलकापुरम, मंडादम, कृष्णयपलेम, पेनुमाका, येरबालम, नवलुरु, निडरामरू, कुरूगल्लू, नीराकुंडा, पेकाकरिमी, नेक्कुम, नेक्कलुम, नेकलम, नेक्कलम गांव के हजारों किसान रैली में भाग लेने के लिए आ रहे हैं.

Last Updated : Feb 28, 2020, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details