दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मानवता की मिसाल: कर्नाटक के एक परिवार ने किया मां का अंगदान

कर्नाटक के एक परिवार के सदस्यों ने मां की मौत के बाद फैसला लिया कि मां के अंगों को दान कर देना चाहिए. उसके बाद सभी जरूरी अंगों का अंगदान कर दिया.

By

Published : Sep 18, 2019, 5:49 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 2:19 AM IST

शोक मनाते परिजन ( इनसर्ट में इंदिरा)

बेंगलुरूः कर्नाटक के एक परिवार के निर्णय से भविष्य में कई लोगों की जान बच सकती है. यहां परिवार ने अपनी मां की मौत के बाद उनके अंगों का दान कर दिया. जानकारी के मुताबिक 48 वर्षीय इंदिरा अचानक से बेहेश हो गईं और उसके कुछ समय बाद उनकी मौत हो गई.

इंदिरा कर्नाटक के रामनाथपुरम के परमकुडी की रहने वाली है. पति के मौत के बाद इंदिरा दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करने लगी. और परिवार का भरण पोषण करने लगी. इंदिरा को एक बेटा और चार बेटियां हैं.

बता दें कि कल रात इंदिरा अचानक अपने घर पर बेहोश हो गई. उसके बाद उन्हें परमकुडी के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया. वहां पर डॉक्टर ने कहा कि ब्रेन डेड की वजह से मौत हो गई.

मौत की खबर सुनते ही उनके परिवार के सदस्यों ने इंदिरा के अंग दान करने का फैसला लिया और तुरंत लीवर, कीडनी, ह्रदय फेफड़ा समेत आंखों को दान कर दिया.

पढ़ेंःकर्नाटक : कैंसर और एड्स पीड़ितों को नई जिंदगी दे रहा ये किसान

इंदिरा के बेटे ने कहा कि हमें विश्वास नहीं हो रहा कि मेरी मां का मौत हो गईं है. उन्होंने पिता जी के गुजरने के बाद 13 साल से मजदूरी करके मुझे और मेरी बहनों की देखभाल की है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 2:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details