दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

परिजनों का फूटा गुस्सा, पुलिस लाइन में बेटी के हत्यारोपी को पीटा

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पुलिस लाइन में अजीब वाकया सामने आया, जब प्रेसवार्ता के दौरान परिजनों ने बेटी के हत्यारोपी और उसके साथ आई एक महिला की पिटाई कर दी. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से परिजनों को शांत कराया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 3, 2020, 6:14 PM IST

मेरठ एसएसपी
मेरठ एसएसपी

लखनऊ : मेरठ के एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिन्दू बताकर लुधियाना की एक युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. इसके बाद युवक ने युवती को लुधियाना से मेरठ बुलाकर हत्या कर दी. हत्यारोपी और उसके परिवार की एक महिला पर युवती के परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. परिजनों ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान ही आरोपी और उसके साथ एक महिला की पिटाई कर दी. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने परिजनों को शांत किया. बताया जा रहा है कि हत्यारोपी लुधियाना में तांत्रिक का काम करता था.

पुलिस लाइन में जब हत्यारोपियों को प्रेसवार्ता के दौरान सामने लाया गया, तब वहां मौजूद युवती के परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. पुलिस लाइन में जैसे ही आरोपी साकिब को गाड़ी से उतरा गया परिजनों ने उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी. किसी तरह पुलिस उसे बचाकर अंदर लेकर गई. मृतक की मां ने हत्या में शामिल महिला को थप्पड़ मारा. पुलिस के मुताबिक एक साल से साकिब युवती के वाट्सएप पर स्टेटस बदला करता था, ​जिससे परिजनों को पता ही नहीं चला कि उनकी बेटी की हत्या हो गई है.

पुलिस लाइन में महिला ने अरोपी के परिजनों की पिटाई की

पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास
प्रेसवार्ता के बाद जब आरोपी साकिब को दौराला पुलिस मेडिकल जांच के लिए लेकर जा रही थी. तब उसने पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास किया और एक सिपाही की पिस्टल छीनकर उसे गोली मारकर घायल कर दिया. पुलिस और आरोपी में मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया. घायल आरोपी को पुलिस ने अब ​जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. एसएसपी अजय साहनी का कहना है ​कि सभी आरोपियों को जेल भेजा जाएगा.

बता दें कि दौराला थाना क्षेत्र में करीब एक साल पहले लोईया गांव के एक खेत में सिर कटा युवती का शव दबा हुआ मिला था. काफी प्रयासों के बाद भी युवती की शिनाख्त नहीं हुई थी. पुलिस घटना के खुलासे के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को जांच पड़ताल में पता चला कि लोईया गांव का साकिब नाम का युवक लुधियाना में नौकरी करता है और वहां से एक युवती एक साल से लापता है. युवती अपने घर से करीब 25 लाख रुपये का जेवरात लेकर लापता हुई थी. पुलिस ने इस मामले में लापता युवती के परिजनों से संपर्क कर उनसे बात की और शव के फोटो दिखाए तब उन्होंने उसकी पहचान अपनी बेटी के रूप में की थी.

प्रेमी समेत छह को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि शक के आधार पर साकिब को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो पूरे घटना का खुलासा हुआ. पुलिस ने इस मामले में साकिब समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. युवती की हत्या के बाद आरोपियों ने उसके जेवर ले लिए थे. एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी साकिब ने अपने आपको ​हिन्दू बताकर युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया था. जब युवती लुधियाना से भागकर यहां पहुंची, तब उसने उसे किराये का कमरा लेकर अपने घर से दूर रखा था.

पढ़ें :अंकित शर्मा हत्याकांड : चार्जशीट में ताहिर हुसैन को बताया गया मास्टरमाइंड

जब वह ईद पर युवती को लेकर अपने घर गया, तब उसके मुस्लिम होने की जानकारी उसे हुई. युवती ने विरोध करते हुए वापस अपने घर जाने की बात कही. ईद से एक दिन पहले साकिब ने उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश किया और खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दी. शव की पहचान न हो, इसलिए सिर काटकर कहीं ओर फेंक दिया. युवती ने अपने हाथ पर साकिब का नाम लिखवा रखा था. इसलिए उसे भी काटकर अलग फेंक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details