दिल्ली

delhi

गाजियाबाद : मोमबत्ती कारखाने में विस्फोट, सात की मौत, चार घायल

By

Published : Jul 5, 2020, 5:49 PM IST

Updated : Jul 5, 2020, 9:08 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रविवार को मोमबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री में विस्फोट होने से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए हैं.

फैक्ट्री में विस्फोट
फैक्ट्री में विस्फोट

नई दिल्ली : गाजियाबाद के मोदी नगर क्षेत्र में रविवार को एक मोमबत्ती कारखाने में विस्फोट होने से सात लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए हैं. जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय ने यह जानकारी दी.

मोदीनगर के बखारवा गांव में ये हादसा हुआ है. गांव के ही लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे. मोमबत्ती की फैक्ट्री में कोई ज्वलनशील पदार्थ रखा हुआ था, जिसमें अचानक से आग की चिंगारी लग गई और फिर देखते-देखते धमाका हो गया. बता दें कि बर्थडे में इस्तेमाल होने वाली मोमबत्ती से लेकर अन्य मोमबत्तियां यहां बनाई जाती थीं. बताया जा रहा है कि पोटाश गंधक का भी इस्तेमाल इसमें होता था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचकर हादसे में हुए घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं और घटनास्थल की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.

फिलहाल मौके पर एसएसपी, डीएम के अलावा दमकल की दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियां पहुंची चुकी हैं. कई एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया है. आग बुझा दी गई है, लेकिन अभी भी इस बात को सुनिश्चित किया जा रहा है कि कोई और वहां फंसा हुआ तो नहीं है.

Last Updated : Jul 5, 2020, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details