दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस से खुद का घर नहीं संभल रहा, भाजपा पर आरोप लगा रही : शेखावत

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मंगलवार को राजस्थान बीकानेर पहुंचे. इस दौरान शेखावत ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. शेखावत ने गहलोत को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस से खुद का घर नहीं संभल रहा है और वह भाजपा पर आरोप लगा रही है.

By

Published : Jun 16, 2020, 2:10 PM IST

Gajendra Singh Shekhawat
गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ खास बातचीत

जयपुर : राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव 19 जून को होगा. इसी कारण प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. पहले कोरोना महामारी के मुद्दे पर राज्य के दोनों प्रमुख दलों- भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आमने-सामने थे. वहीं अब राज्यसभा चुनाव को लेकर दोनों दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी बीच मंगलवार को बीकानेर पहुंचे केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

शेखावत ने प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर चल रहे माहौल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस से खुद की स्थिति नहीं संभल रही है और वह भाजपा पर अनर्गल आरोप लगा रही है. उन्होंने राजस्थानी कहावत का उदाहरण देते हुए यह बात कही.

राज्यसभा चुनाव में भाजपा की जीत को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'अंतरात्मा की आवाज पर जनप्रतिनिधि वोट देंगे, लेकिन उसके बावजूद भी जो परिणाम होगा, वह हमें स्वीकार होगा.'

गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ खास बातचीत.

वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल के दामों में लगातार हो रही कटौती के बावजूद भी पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के ट्वीट पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'मनमोहन सिंह जब बोलते हैं, तो खबर बनती है. यह बात हमारी सिद्ध हो रही है कि वह कम बोलते हैं.'

शेखावत ने कहा कि क्रूड की कीमत पिछले दिनों में लगातार बढ़ रही है. खुद की राजनीतिक संभावनाओं को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'मैं किसी तरह की कोई महत्वाकांक्षा नहीं रखता. मैं अपने हर दिन को आखिर दिन समझकर जीता हूं.'

यह भी पढ़ें :गहलोत ने कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को बेदर्दी से चक्की में पीसा : शेखावत

राजस्थान में पार्टियों के हाथ में क्या...
राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें हैं. कांग्रेस के पास बहुजन समाज पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों समेत 107 विधायक हैं. वहीं सत्ताधारी दल को राज्य में 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल है.

कांग्रेस ने चुनावी रणनीति को मजबूत करते हुए भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दो विधायकों को पहले ही अपने साथ जोड़ लिया है, इसके अलावा उसे राष्ट्रीय लोकदल व माकपा के विधायकों का भी समर्थन है. वहीं, दूसरी ओर भाजपा के पास 72 विधायक हैं और उसे आरएलपी के 3 विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details