दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : फारूक अब्दुल्ला से मिले रॉ के पूर्व प्रमुख एएस दुलत

By

Published : Feb 27, 2020, 11:26 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 7:49 PM IST

रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व प्रमुख ए. एस. दुलत ने श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात की. हालांकि, उनकी बातचीत का ब्योरा उपलब्ध नहीं है.

as dulat meets farooq
रॉ के पूर्व प्रमुख ने की फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात

श्रीनगर : रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व प्रमुख ए. एस. दुलत ने श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात की. हालांकि, उनकी बातचीत का ब्योरा उपलब्ध नहीं है.

अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला के करीबी मित्र रहे दुलत ने उनसे लंबी बातचीत की. हालांकि, दुलत से जब इसे बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस तरह की कोई बैठक होने से इनकार किया. उन्होंने कहा, 'मेरे पास कहने को कुछ नहीं है.'

अधिकारियों ने बताया कि यह बैठक अब्दुल्ला के गुपकर रोड स्थित आवास पर 12 फरवरी को हुई थी. अब्दुल्ला के इस आवास को जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने एक अनुषंगी जेल के रूप में परिवर्तित कर दिया है.

पढ़ें : महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस

अधिकारियों ने हालांकि यह कहकर बैठक को कमतर करने की कोशिश की कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी क्योंकि अब्दुल्ला और दुलत के लंबे समय से मित्रवत संबंध रहे हैं.

वर्ष 1999 में राजग सरकार ने दुलत को अब्दुल्ला को मनाने भेजा था, ताकि वह इंडियन एअरलाइंस के अपहृत विमान आईसी-814 को अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने के बदले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर की रिहाई के लिए तैयार हो जाएं.

Last Updated : Mar 2, 2020, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details