दिल्ली

delhi

यूपी में पूर्व सैनिक गिरफ्तार, पाक के लिए जासूसी का आरोप

By

Published : Jan 8, 2021, 8:11 PM IST

यूपी एटीएस (UP ATS) की टीम ने हापुड़ में छापेमारी करके सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है. जवान पर आरोप है कि वह पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था. आरोपी जवान स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुका है.

soldier arrested by up ats
soldier arrested by up ats

लखनऊ : उत्तर प्रदेश आतंक विरोधी दस्ते (UP ATS) ने प्रदेश के हापुड़ जिले में छापेमारी करके सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है. जवान पर आरोप है कि वह पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था. आरोपी जवान छह महीने पहले ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वालिंटियर रिटायरमेंट) ले चुका है. जांच एजेंसी को उसके पास से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के दस्तावेज मिले हैं. फिलहाल एटीएस की टीम पकड़े गए सेना के जवान से पूछताछ कर रही है.

एटीएस (ATS) की मेरठ यूनिट ने हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ क्षेत्र के बिहुनी गांव से सौरव शर्मा नाम के एक जवान को पकड़ा है. उसके पास से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने से जुड़े कुछ दस्तावेज से मिले हैं. फिलहाल एटीएस की टीम आरोपी जवान से पूछताछ कर रही है और उसे लखनऊ लाया गया है.

दो दिन पहले एटीएस ने पकड़ा था रोहिंग्या
टीम ने दो दिन पहले छापेमारी करके संत कबीर नगर खलीलाबाद से अजीजुल हक नाम के म्यांमार के रहने वाले रोहिंग्या को गिरफ्तार किया था. उसके पास कई ऐसे फर्जी दस्तावेज, दो पासपोर्ट और पांच बैंक के खातों के दस्तावेज भी बरामद हुए थे. इन खातों में विदेशों से फंडिंग की जानकारी मिली है. पूछताछ के बाद एटीएस को मुंबई और हैदराबाद में टीमें भेजी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details