दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली में नए साल का जश्न मनाने उमड़े लाखों लोग, पांच मेट्रो स्टेशन करने पड़े बंद

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नए साल पर लोगों की भीड़ और कई जगह हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए गए हैं. इस वजह से आसपास के इलाकों में वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई.

By

Published : Jan 1, 2020, 8:17 PM IST

Updated : Jan 1, 2020, 9:16 PM IST

etv bharat
5 मेट्रो स्टेशन बंद

नई दिल्ली : नए साल के मौके पर दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि वह कनॉट प्लेस और इसके आसपास के क्षेत्रों में जैसे इंडिया गेट मथुरा रोड प्रगति मैदान आदि से बचें, लेकिन यहां पर बड़ी संख्या में लोग बुधवार को जुटे. इसके चलते नई दिल्ली इलाका पूरी तरीके से चोक हो गया. जगह-जगह वाहनों की कतारें लग गई, जिसे हटाने में ट्रैफिक पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में लोग कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पर घूमने के लिए पहुंचते हैं. इसकी वजह से कई बार नई दिल्ली से लेकर दक्षिणी दिल्ली तक विभिन्न इलाकों में जाम की समस्या हो जाती है.

ट्रैफिक जाम.

इसे ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने पहले से ही जाम से निपटने की तैयारी की थी. पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि वह इंडिया गेट एवं इसके आसपास के इलाकों से दूर रहें ताकि उन्हें जाम में न फंसना पड़े, लेकिन उनकी इस अपील का कोई असर देखने को नहीं मिला.

5 मेट्रो स्टेशन बंद

जानिए कौन से मेट्रो स्टेशन हैं बंद:
केंद्रीय सचिवालय
उद्योग भवन
प्रगति मैदान
खान मार्केट
मंडी हाउस

डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया कि केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज की सुविधा बरकरार रहेगी यानी लोग यहां से उतरकर दूसरे रूट पर अन्य मेट्रो में सवार हो सकते हैं.

दिल्ली मेट्रो का ट्वीट.


राजधानी में रेंगते रहे वाहन
ट्रैफिक पुलिस के अनुसार इंडिया गेट एवं इसके आसपास लोगों की संख्या बढ़ने की वजह से सी-हेक्सागन पर आने वाले वाहनों को सुनहरी मस्जिद, जनपथ, राजपथ, रफी मार्ग, विंडसर प्लेस, राजेंद्र प्रसाद रोड, कस्तूरबा गांधी मार्ग, फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस, डब्ल्यू प्वाइंट, मथुरा रोड, पुराना किला रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड से आगे नहीं जाने दिया गया.

लेकिन इसके बावजूद भी कनॉट प्लेस, बराखम्बा, आईटीओ, संसद मार्ग, मथुरा रोड, प्रगति मैदान, रफी मार्ग, अशोक रोड आदि पर हजारों की संख्या में गाड़ियां फंसी रही.

ट्रैफिक पुलिस भी दिखी लाचार
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से पहले ही जाम से निपटने के लिए इंतजाम किए गए थे. लेकिन यह सभी इंतजाम वाहनों की संख्या के सामने धरे के धरे रह गए. ट्रैफिक पुलिस जहां कड़ी मशक्कत करते हुए दिखे तो वहीं वाहनों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही.

Last Updated : Jan 1, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details