दिल्ली

delhi

उत्तराखंड के मंत्री परिवार सहित कोरोना पॉजिटिव, सीएम सहित पूरी कैबिनेट की होगी जांच

By

Published : May 31, 2020, 11:12 AM IST

Updated : Jun 1, 2020, 1:45 AM IST

सतपाल महाराज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित पूरे कैबिनेट को क्वारंटाइन किए जाने की तैयारी हो रही है. पढ़ें पूरी खबर...

uttarakhand-cabinet-minister-satpal-maharaj-wife-amrita-rawat-found-corona-positive
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से सरकार परेशान है. इसी बीच उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और उनके परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सतपाल महाराज के 17 अनुयायी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दूसरी तरफ मंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित पूरे कैबिनेट को क्वारंटाइन किया जाएगा. इसके अलावा सभी की कोरोना जांच भी की जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग की टीम कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और परिवार को लेकर एम्स के लिए रवाना हो गई है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

शाम करीब 6:45 बजे सतपाल महाराज अपने परिवार के साथ होटल के बाहर आए और एंबुलेंस से एम्स के लिए रवाना हो गए. सतपाल महाराज के 17 कोरोना पॉजिटिव स्टाफ को लेने के लिए भी तीन अन्य एंबुलेंस पहुंची थीं. जिसमें बैठकर सभी कर्मचारी दून मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हो गए हैं. जहां उनका इलाज किया जाएगा.

गौतरलब है कि 29 मई को सतपाल महाराज कैबिनेट की मीटिंग में शामिल हुए थे. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री रावत सहित दूसरे मंत्री और अधिकारी भी शामिल हुए थे. ऐसे में मीटिंग में शामिल सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित दूसरे मंत्रियों और अधिकारियों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा. पॉजिटिव पाए जाने से पहले सतपाल महाराज कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे.

29 मई को हुई कैबिनेट बैठक में शामिल मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों, अधिकारियों और स्टाफ की जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे. इसके साथ ही इसके साथ ही सचिवालय के चौथी मंजिल पर हुई मीटिंग के दौरान सभी मंत्रियों, अधिकारियों के गनर और ड्राइवर के भी सैंपल लिए जाएंगे. इससे पहले ईटीवी भारत से खास बातचीत में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने एहतियातन सभी मंत्रियों और अधिकारियों की कोरोना जांच कराने की बात कह चुके हैं.

गौरतलब है कि शनिवार को सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सतपाल महाराज और उनके पूरे परिवार का सैंपल लिया था. इसके साथ घर में काम करने वाले लोगों के भी सैंपल लिए गए थे. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सतपाल महाराज सहित कुछ 41 लोगों के सैंपल लिए थे, जिसमें 35 स्टाफ के लोग भी शामिल हैं. कर्मचारियों में भी 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कौन-कौन आया पॉजिटिव
सतपाल महाराज, उनका बेटा और बहुएं भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. एक बेटे की रिपोर्ट में संशय बरकरार है. इसलिए उनका दोबारा सैंपल लिया जाएगा. साथ ही उनके स्टाफ के 17 लोग पॉजिटिव मिले हैं और छह की दोबारा से जांच की जाएगी. वहीं 12 स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

स्वास्थ्य विभाग सतपाल महाराज के घर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन कर दिया है. साथ ही महाराज के परिवार को देहरादून के होटल में क्वारंटाइन किया गया है. लिहाजा जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद उन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

Last Updated : Jun 1, 2020, 1:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details