दिल्ली

delhi

शोपियां एनकाउंटर में चार आतंकी ढेर, एक ने किया आत्मसमर्पण

By

Published : Aug 28, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Aug 29, 2020, 6:38 AM IST

पुलिस के मुताबिक शोपियां के किल्लोरा गांव में आतंकियों के खिलाफ साझा अभियान चलाया जा रहा है. अब तक चार आतंकी मारे जा चुके हैं. शोपियां के इस गांव में स्थित एक घर में कई आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही थी. एक आतंकी ने एनकाउंटर के दौरान सरेंडर कर दिया है.

111
111

श्रीनगर :जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. किल्लोरा गांव में जारी इस एनकाउंटर में कई अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई गई है.

शोपियां में एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि आज शोपियां के किलोरा क्षेत्र में एनकाउंटर हुआ. एनकाउंटर में चार आतंकी मारे गए और एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है. घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला- बारूद बरामद किया गया है.

विजय कुमार का बयान.

उन्होंने बताया कि पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने एक विशेष सूचना के आधार पर किल्लूर क्षेत्र में आतंवादियों के ठिकाने की घेराबंदी कर दी, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शूरू कर दी. फलस्वरूप दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गया.

उन्होंने कहा कि मौके पर से दो एके 47 और तीन पिस्तौल बरामद की हैं.

विजय कुमार ने कहा कि शोपियां जिले के किल्लोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में कोई पुलिसकर्मी हताहत नहीं हुआ.

विजय कुमार ने कहा कि अल बदर का जिला कमांडर शकूर पर्रे और एक अन्य आतंकी सुहैल भट को मार गिराया गया है. बता दें कि सुहैल भट ने खानमोह के सरपंच की हत्या कर दी थी.

उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए नवंबर से अपने ऑपरेशंस को तेजी से बढा़एंगे और पकड़े गए आतंकी से पूछताछ जारी है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के खिलाफ अभियान में पुलिस, भारतीय सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम शामिल हैं.

आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सर्च पार्टी को शोपियां के किल्लोरा गांव में स्थित एक घर में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली. जिसके बाद आतंकियों के खिलाफ साझा अभियान शुरू किया गया. सुरक्षाबलों ने घर को चारों तरफ से घेर लिया. खुद को सेना से घिरा देख आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी.

Last Updated : Aug 29, 2020, 6:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details