दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में जैश के 4 आतंकी ढेर, हथियार बरामद

By

Published : Jun 7, 2019, 8:37 AM IST

Updated : Jun 7, 2019, 3:35 PM IST

पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. ये सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे. यह सेना के लिए बड़ी कामयाबी है.

कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने हथियार लेकर भागे 2 एसपीओ को भी मार गिराया

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे. एनकाउंटर वाली जगह से भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी भी हुई है.

पुलवामा एनकाउंटर के दौरान गश्त लगाती सेना.

मारे गए चार आतंकियों में से 2 सलमान खान और शब्बीर अहमद जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ हैं. ये दोनों गुरुवार की शाम सर्विस राइफल लेकर फरार हो गए थे. यह मुठभेड़ करीब 18 घंटों के बाद समाप्त हुआ. इलाके में अभी भी इंटरनेट की सुविधा बंद है और सुरक्षा को बढ़ाया गया है.

मारे गए जैश आतंकियों का नाम आशिक एच गनी (पंजरान,पुलवामा निवासी), इमरान ए भट (अरिहाल पुलवामा निवासी) मो. सलमान खान (उठमुला,शोपियां निवासी) शब्बीर डार (तुजान, पुलवामा निवासी) है.

यह मुठभेड़ करीब 18 घंटों के बाद समाप्त हुआ. इलाके में अभी भी इंटरनेट की सुविधा बंद है और सुरक्षा को बढ़ाया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पंजरान में आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को शुरू हुआ अभियान समाप्त हो गया है।

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद संगठन से संबद्ध थे.

आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में सूचना मिलने के बाद बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों ने पुलवामा के पंजरान इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया.

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान की जा रही है.

सुरक्षाबलों ने 3 एके सीरीज राइफल बरामद की है. इलाके में तलाशी अभियान जारी है. सेना के अनुसार आतंकियों की पहचान की जा रही है.

सेना ने घाटी से आतंक का सफाया करने को कमर कस चुकी है. आए दिन सुरक्षाबल इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं और आतंकियों का सफाया कर रहे हैं.

पढ़ें:राजीव कुमार नीति आयोग के फिर उपाध्यक्ष नियुक्त

सुरक्षाबलों के इस अभियान के कारण घाटी में आतंकियों को आतंक फैलाने के लिए जमीन नहीं मिल रही है.

Last Updated : Jun 7, 2019, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details