दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, तीन जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का एक टॉप कमांडर भी शामिल है. सेना के भी तीन जवान घायल हो गए हैं.

encounter-in-kulgam-district
सुरक्षा बल

By

Published : Jul 17, 2020, 6:21 AM IST

Updated : Jul 17, 2020, 1:03 PM IST

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान तीन आतंकी मारे गए. सेना के भी तीन जवान घायल हो गए. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकियों में जैश ए मोहम्मद का एक टॉप कमांडर भी शामिल है. वह आईईडी एक्सपर्ट था.

मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर.

घटना की जानकारी देते हुए सिंह ने बताया कि ये आतंकी पाकिस्तानी हैंडलर से निर्देश ले रहे थे. इससे पहले कुछ मौकों पर वे बच निकले थे. एक बार इन आतंकियों ने भागने के दौरान एमओ4 अमेरिकी राइफल भी छोड़ दी थी.

जानकारी देते संवाददाता.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि कुलगाम में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के नागरिक 'वालिद' के रूप में हुई है. वह पिछले डेढ़ साल से यहां सक्रिय था और सबसे वांछित आतंकवादी था.

जानकारी देते पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार.

बता दें कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने नगनाद इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

Last Updated : Jul 17, 2020, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details