दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हिजबुल कमांडर रियाज समेत चार आतंकी ढेर, पत्थरबाजी के चलते इंटरनेट सेवाएं बंद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ दो अलग अलग मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : May 6, 2020, 7:23 AM IST

Updated : May 6, 2020, 5:48 PM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के टॉप कमांडर रियाज नाइकू को मार गिराया है. भारतीय सेना ने रियाज पर 12 लाख रुपये का इनाम रखा था. अवंतीपोरा के शारशाली और बेगपुरा में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकी मारे जा चुके हैं. हिजबुल कमांडर के समर्थन में स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया है. इसके बाद कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि एहतियाती कदम के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित की गई हैं.

सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से दो आतंकवादियों के शव बरामद किए. उनमें से एक की पहचान हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू के रूप में हुई है.

पुलवामा में मुठभेड़

शारशाली में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं, जिनकी पहचान अभी नहीं की जा सकी है. वहीं अवंतीपोरा के बेगपुरा इलाके में भी सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया है.

रियाज नायकू

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा के शारशाली गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कीं. अधिकारियों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए हैं. अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी.

बेगपुरा में भी मुठभेड़, एक आतंकी गिरफ्तार

वहीं, पुलवामा जिले के बेगपुरा इलाके में आतंकवादियों तथा सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई. इसमें एक आतंकी मारा गया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, 'पुलिस ने सटीक सूचना के आधार पर बेगपुरा में गत रात एक अभियान चलाया. वरिष्ठ अधिकारी तब से ही इस पर नजर रख रहे थे.' प्रवक्ता ने बताया कि एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर भी पकड़ा गया.

पुलवामा से जैश का एक आतंकी गिरफ्तार

इसके अलावा पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से हथियार एवं गोला बारुद बरामद किया गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार देर रात को दक्षिण कश्मीर के इस जिले में त्राल इलाके के सतुरा गांव में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने सतुरा क्रॉसिंग पर आतंकवादी को उस समय पकड़ा जब उसकी गतिविधियां संदिग्ध पाई गईं.

अधिकारियों ने बताया कि उससे पूछताछ करने पर सुरक्षाबलों ने एक एके-56 राइफल, पांच एके मैगजीन, 150 एके गोलियां, तीन चीनी हथगोले तथा दो मोबाइल फोन बरामद किए.

हंदवाड़ा में देश के पांच वीर सपूत हुए थे शहीद

बता दें कि उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा क्षेत्र के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारा गया था. इस मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी समेत पांच बहादुर सुरक्षाकर्मी कर्तव्य पालन करते हुए शहीद हो गए.

Last Updated : May 6, 2020, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details