दिल्ली

delhi

बिहार चुनाव: पीएम की रैली में देखने मिला महिलाओं का लालू प्रेम

By

Published : Oct 25, 2020, 11:25 AM IST

बिहार में पीएम मोदी की रैली में उस वक्त लालू प्रेम देखने को मिला, जब यहां मौजूद एक बुजुर्ग से सवाल किया गया कि अम्मा यहां क्यों आई हो. जवाब मिला, 'लालू यादव की मीटिंग है, उन्हें सुनने आएं हैं'.

rally of pm modi in bihar
बिहार में पीएम की रैली

पटना :मुंह पर बीजेपी का चुनाव चिन्ह अंकित मास्क, मौका पीएम मोदी के संबोधन से कुछ मिनट पहले का, लेकिन यहां मौजूद महिलाओं को यह तक नहीं पता कि वह किसे सुनने आई हैं और यह सब कैद हुआ ईटीवी भारत के कैमरे में. दरअसल, शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार के रोहतास में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. इसी दौरान हमारे संवाददाता ने वहां मौजूद कई महिलाओं से सवाल किया. जवाब जो मिला, वह बेहद चौंकाने वाला था.

लालू यादव को सुनने आई महिला

जनसभा स्थल पर मौजूद बुजुर्ग महिला राजमणि, जो डेहरी से आई थीं. उनसे जब पूछा गया कि वह किससे मिलने आईं हैं तो जवाब मिला, 'लालू यादव से.' इसके बाद जब हमारे संवाददाता ने पूछा कि कौन लाया है. जवाब में राजमणि ने कहा, 'यही सब लोग लेकर आएं हैं. हम लालू यादव को सुनने आएं हैं. सबके मुंह से सुना था लालू यादव की मीटिंग है. इसलिए चले आए.' उन्होंने कहा कि हम गरीब हैं. कच्चे मकान में रहते हैं. लालू यादव ही देखेंगे कि हमें कहां रहना है, कैसे रहना है.

पीएम की रैली में आई महिलाएं

मोदी जी को जानती हैं?
जब राजमणि से पूछा गया कि क्या लालू यादव से मिली हैं? तो उन्होंने कहा कि आज मिल लेंगे. वहीं, जब सवाल किया गया कि क्या आप पीएम मोदी को जानती हैं. राजमणि ने कहा कि नहीं जानते हैं, तो जान लेंगे.

इसी तरह अन्य महिलाओं से सवाल किया गया तो उनका जवाब भी संतुष्टजनक नहीं रहा. महिलाओं ने अपनी समस्या भी बताई. उन्होंने कहा कि हमें ना तो रसोई गैस मिली है और ना ही हमारे बच्चे पढ़ाई करने स्कूल जाते हैं.

पढ़ें -नरेंद्र मोदी बिहार में भाजपा के विधायक को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं : ओवैसी

जुटाई जा रही भीड़ ?
मंच पर मौजूद महिलाओं के जवाब से ऐसा ही लगता है कि मानो भीड़ जुटाने के लिए कार्यकर्ता ऐसा कदम उठा रहे हैं. महिलाओं की माने तो उन्हें अश्वासन भी दिया गया कि उन्हें खाना, अन्न और अन्य सामाग्री मिलेगी, लेकिन सवाल यह है कि क्या कोरोना काल में इस तरह के कदम उठाना उचित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details