दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झारखंड के शिक्षा मंत्री ने 11वीं में लिया दाखिला, जानिए क्यों

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो सोमवार को बोकारो के देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय आर्ट्स स्कूल में 11वीं में अपना नामांकन करवाया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह खुद भी पढ़ेंगे और बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का भी काम करेंगे.

By

Published : Aug 10, 2020, 6:27 PM IST

jagarnath-mahato
jagarnath-mahato

बोकारो:विरोधियों की ओर से दसवीं पास शिक्षा मंत्री कहे जाने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इंटर की पढ़ाई पूरी करने की ठान ली है. इसी को लेकर सोमवार को जगरनाथ महतो नावाडीह के देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय आर्ट्स में 11वीं में अपना नामांकन करवाया है.

इस दौरान खुद शिक्षा मंत्री छात्रों के साथ लाइन में लगकर अपना दाखिला कराया. शिक्षा मंत्री ने बताया कि उन्होंने 1995 में नेहरू उच्च विद्यालय तेलो से मैट्रिक की परीक्षा सेकंड डिवीजन से पास किया था. उसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. उन्होंने कहा कि विपक्ष की ओर से दसवीं पास शिक्षा मंत्री बोले जाने को उन्होंने चुनौती के रूप में लिया है. विपक्ष के नेताओं को करारा जवाब देने के उद्देश्य से 11वीं में एडमिशन लिया है. उन्होंने कहा कि वह खुद भी पढ़ेंगे और बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का भी काम करेंगे.

शिक्षा मंत्री पढ़ेंगे और पढ़ाएंगे भी.

ये भी पढ़ें:DCW ने मॉडल टाउन से 13 वर्ष की बच्ची को किया रेस्क्यू, झारखंड से लाई गई थी दिल्ली

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने की कोई उम्र सीमा नहीं होती है. उन्होंने बताया कि राज्य में 4,116 विद्यालयों को मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित करने को लेकर उन्होंने फाइल में हस्ताक्षर कर दिया है. कोई भी छात्र पैसे के अभाव में पढ़ाई नहीं छोड़े इसी उद्देश्य से राज्य के टॉपर छात्रों को राशि देने की योजना बनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details