दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कानपुर : विकास दुबे की संपत्ति की ईडी ने शुरू की जांच

ईडी ने गैंगस्टर विकास दुबे की संपत्ति की जांच करना शुरू कर दिया है. विकास दुबे को आर्थिक मदद पहुंचाने वाले जय वाजपेयी पर एसटीएफ ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 6:52 PM IST

ed-started-investigation-of-vikas-dubeys-property
विकास दुबे की संपत्ति की ईडी ने शुरू की जांच

कानपुर : गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उसकी संपत्ति की जांच शुरू कर दी है. आईजी रेंज कानपुर से विकास दुबे की संपत्ति का विवरण मांगा गया है. विकास दुबे को आर्थिक मदद पहुंचाने वाले जय वाजपेयी पर एसटीएफ ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जय वाजपेयी पर गैंगस्टर विकास के धंधे में आठ करोड़ रुपए लगाने का आरोप है.

एसटीएफ की पूछताछ में पता चला है कि यह पैसा प्रॉपर्टी, होटल और जानवरों में लगाया जाता था. एसटीएफ को जय वाजपेयी के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं.

विकास दुबे की संपत्ति

  • गैंगस्टर विकास दुबे ने तीन साल में 14 देशों की यात्रा की थी. विकास दुबे का थाईलैंड और यूएई में पेंटहाउस है. वहीं दुबई और थाईलैंड में विकास दुबे के नाम पर कई और प्रॉपर्टी भी हैं.
  • थाईलैंड और यूएई में विकास दुबे के पेंटहाउस की कीमत 30 करोड़ रुपए बताई जा रही है.
  • हाल के दिनों में ही लखनऊ में भी विकास दुबे ने एक घर खरीदा था. लखनऊ के मकान की कीमत 20 करोड़ रुपए बताई गई है.
  • कानपुर में भी विकास दुबे के कई मकान हैं. वहीं पनकी में विकास दुबे की एक ड्यूप्लैक्स कोठी है.
  • विकास दुबे के नाम पर कुल 11 घर और 16 फ्लैट्स हैं.

विकास दुबे के साले राजीव खुल्लर को एसटीएफ ने पूछताछ के बाद रिहा कर दिया है. राजीव खुल्लर को मध्य प्रदेश के शहडोल से हिरासत में लिया गया था. रिहाई के बाद एसटीएफ राजीव को शहडोल छोड़कर आएगी.

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद सपा नेता अभिषेक सोम ने हाईकोर्ट में पीआईएल (जनहित याचिका) दाखिल की है. इसमें कहा गया है कि विकास की मौत के बाद उसे संरक्षण देने वालों को बचाया गया है. शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को अधूरा न्याय मिला है. इसकी जांच सीबीआई या हाईकोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें-कानपुर : अपने गुर्गे की शादी में गैंगस्टर विकास दुबे कर रहा था डांस, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details