दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

क्रिकेट एसोसिएशन में घोटाले का आरोप, फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ

फारूक अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है. जानें अब्दुल्ला से यह पूछताछ किस मामले में हो रही है.

By

Published : Jul 31, 2019, 1:28 PM IST

Updated : Jul 31, 2019, 7:36 PM IST

चंडीगढ़ में ED फारुख अब्दुल्ला से कर रहा है पूछताछ

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनसे पूछताछ की है.जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) घोटाला मामले में पूछताछ की जा रही है.

आपको बता दें कि फारुख से यह पूछताछ चंडीगढ़ में की जा रही है. जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) घोटाला मामले में शिकायत की गई थी. उससे जुड़े हुए मामले में पूछताछ की जा रही है.

पूरे मामले पर ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्राथमिक सूचना के अनुसार साल 2015 में जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने जेकेसीए में कथित 113 करोड़ रुपए के घोटाले की सुनवाई पर महत्वपूर्ण फैसला लिया था. हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया था. तब यह आरोप लगा था कि पुलिस ठीक ढंग से इस मामले की जांच नहीं कर रही है.

पूछताछ का विवरण

जेकेसीए के फर्जी अकाउंट से लेनदेन का मामला बताया जा रहा है. यह सब अहसान मिर्जा के काल में हुआ था. वह भी आरोपी हैं.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह पर आरोप है कि उन्होंने जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ में 43 करोड़ 69 लाख का घोटाला किया है. सीबीआई ने जेकेसीए के कोष में कथित अनियमितताओं और गबन के सिलसिले में फारूक अब्दुल्ला और तीन अन्य के खिलाफ श्रीनगर की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था.

एजेंसी ने जेकेसीए के तत्कालीन अध्यक्ष अब्दुल्ला, तत्कालीन महासचिव मोहम्मद सलीम खान, तत्कालीन कोषाध्यक्ष अहसान अहमद मिर्जा और जेएंडके बैंक के एक कर्मचारी बशीर अहमद मिसगर पर आपराधिक साजिश और विश्वासघात के आरोप लगाए थे.

एजेंसी ने कहा था कि बीसीसीआई ने 2002 से 2011 के बीच राज्य में क्रिकेट सुविधाओं के विकास के लिए 112 करोड़ रुपए दिए थे. सीबीआई ने आरोप लगाया कि इस राशि में से 43.69 करोड़ रुपए का गबन किया गया. अब इसी मामले में ईडी फारुक अब्दुल्ला से पूछताछ कर रही है.

Last Updated : Jul 31, 2019, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details