दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सोना तस्करी मामला : सभी आरोपियों से एक साथ पूछताछ कर सकती है ईडी

केरल सोना तस्करी मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को निलंबित आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर को गिरफ्तार कर लिया था. शिवशंकर से पूछताछ के बाद ईडी को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं. प्रवर्तन निदेशालय अब सभी आरोपियों से एक साथ पूछताछ करने पर विचार कर रहा है.

By

Published : Oct 31, 2020, 6:09 PM IST

kerala gold smuggling case
डिजाइन फोटो

तिरुवनंतपुरम: केरल धन शोधन और सोना तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय सभी आरोपियों से एक साथ पूछताछ करने पर विचार कर रही है. इसको लेकर ईडी ने न्यायालय में याचिका भी दाखिल की है.

प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में एक याचिका दायर कर सरिथ, स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर की हिरासत की भी मांग की है. याचिका पर सोमवार को सुनवाई होगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सभी से एम शिवशंकर के साथ पूछताछ की जाएगी.

28 अक्टूबर को ईडी ने निलंबित आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर को गिरफ्तार किया था. एम शिवशंकर से पूछताछ में नए खुलासे हुए हैं. ईडी अब सभी आरोपियों से एक बार फिर से पूछताछ करना चाहती है.

पढ़ें-केरल सोना तस्करी : सीएमओ के पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर गिरफ्तार

फिलहाल, ईडी की एम शिवशंकर से पूछताछ जारी है. न्यायालय के आदेश के मुताबिक, पूछताछ सिर्फ सुबह नौ से शाम छह के बीच की जा सकती है.

शुक्रवार को पूछताछ के बाद शिवशंकर को आयुर्वेद अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी कमर का इलाज चल रहा था. प्रवर्तन निदेशालय मामले में ज्यादा से ज्यादा साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रहा है.

इस बीच केंद्रीय एजेंसी ने एम शिवशंकर पर आरोप लगाया है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details