दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव किया स्थगित

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिया है. आयोग ने कहा कि चुनाव के लिए तारीख की घोषणा की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 3, 2020, 8:16 PM IST

चुनाव आयोग
चुनाव आयोग

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा चुनाव को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. आयोग ने कहा कि चुनाव के लिए तारीख की घोषणा की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि गत 25 फरवरी को आयोग द्वारा 17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव कराने की घोषणा की गई थी, हालांकि कोरोना वायरस के लिए चुनाव को टाल दिया गया था.

निर्वाचन आयोग ने बताया था कि पूर्व निर्धारित चुनाव कार्यक्रम के तहत 18 मार्च को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि के बाद दस राज्यों की 37 सीटों के लिए एक-एक उम्मीदवार के नामांकन दर्ज थे. इसलिए उन सीटों पर बिना चुनाव कराए उक्त उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. शेष 18 सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान होना था.

आयोग ने कहा कि यातायात सहित अन्य सेवाओं पर अस्थायी रोक को देखते हुए राज्यसभा की सीटों पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव को स्थगित करने का फैसला किया गया है.

पढ़ें :कोरोना वायरस की लड़ाई को झटका है तबलीगी जमात का मरकज : राष्ट्रपति

निर्वाचन आयोग जल्द ही चुनाव की नई तारीख की घोषणा करेगा. आंध्र प्रदेश, गुजरात, झारखंड, मध्य प्रदेश, मणिपुर, मेघालय और राजस्थान की 18 सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details