दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तेलंगाना : दुब्बाका विधानसभा सीट उपचुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

तेलंगाना विधानसभा की दुब्बाका सीट पर तीन नवंबर को होने को है. दुब्बाका सीट पर सत्तारूढ़ टीआरएस, विपक्षी कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Oct 8, 2020, 6:46 PM IST

विधानसभा सीट
विधानसभा सीट

हैदराबाद : तेलंगाना विधानसभा की दुब्बाका सीट पर तीन नवंबर को होने वाले आम चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस, विपक्षी कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है.

इस सीट पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधायक सोलिपेटा रामालिंगा के अगस्त में निधन होने की वजह से उपचुनाव कराए जा रहे हैं. सत्तारूढ़ पार्टी ने इस सीट पर दिवंगत विधायक रामालिंगा की पत्नी सोलिपेटा सुजाता को अपना प्रत्याशी बनाया है.

सुजाता ने अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू कर दिया है और राज्य के वित्तमंत्री टी हरीश राव उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

टीआरएस नेताओं ने लोगों से सुजाता के पक्ष में मतदान करने की अपील की है ताकि उनके पति द्वारा शुरू किए गए विकास कार्य और राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाएं बिना बाधा जारी रह सके.

कांग्रेस ने चेरुकु श्रीनिवास रेड्डी को अपना प्रत्याशी बनाया है जो दो दिन पहले टीआरएस छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक : कोडावा परिधान में किया समलैंगिक विवाह, समुदाय नाराज

रेड्डी राज्य के पूर्व वित्तमंत्री दिवंगत चेरुकु मुत्यम रेड्डी के बेटे हैं जो कृषि क्षेत्र में अपने योगदान और राज्य के विकास के लिए गए कार्यों के लिए जाने जाते हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एम उत्तम कुमार रेड्डी ने दुब्बाका में डेरा डाला है और उन्होंने सत्तारूढ़ टीआरएस पर धनबल और सरकारी मशनीरी का इस्तेमाल कर चुनाव जीतने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

भाजपा ने उप चुनाव के लिए पेशे से वकील एम रामगुंडन राव को अपना उम्मीदवार बनाया है. राव वर्ष 2018 चुनाव में भी दुब्बक से प्रत्याशी थे लेकिन रमालिंगा रेड्डी से हार का सामना करना पड़ा.

गौरतलब है कि चुनाव के लिए गजट अधिसूचना नौ अक्टूबर को जारी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details