दिल्ली

delhi

पाक को भारत की चेतावनी, भारतीय सीमा में घुसने वाले ड्रोन को मार गिराया जाएगा

By

Published : Sep 26, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 1:14 AM IST

कश्मीर में हुए बदलावों से बौखलाया पाक लगातार किसी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश में जुटा है. दरअसल सीमा पार से पाक ड्रोन द्वारा हथियार गिरा कर कश्मीर की शांति भंग करने की कोशिश कर रहा है. जानें इस मामले को लेकर साउथ वेस्टर्न कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल ने क्या कहा...

पाक को भारत की चेतावनी

नई दिल्लीः साउथ वेस्टर्न कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल आलोक कलेर ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी है. कलेर ने कहा है कि जो भी ड्रोन भारतीय सीमा में आएगा, उसे आर्मी और एयरफोर्स द्वारा मार गिरा दिया जाएगा.

दक्षिण पश्चिमी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आलोक कलेर ने कहा, हम सीमा पार से प्रवेश करने वाले ड्रोन की जानकारी आसानी से ले सकते हैं. हमें चिंतित होने की जरूरत नहीं है. हमारे पास पर्याप्त प्रणाली, रडार और क्षमता है. जो भी ड्रोन इस पक्ष में प्रवेश करेगा, उसे थल सेना और वायु सेना द्वारा गोली मार दी जाएगी.

आलोक कलेर ने दी पाक को चेतावनी, देखें वीडियो...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान से आए ड्रोन ने पंजाब में हथियार गिराए थे ताकि जम्मू कश्मीर में अशांति फैल सके.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मुद्दे पर बात करते हुए, केलर ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सूचना लेने से लेकर निर्णय लेने की प्रक्रिया और सैन्य क्षमता तक के लिए बेहद जरूरी है.

पढ़ेंः पाकिस्तान से नहीं 'टेररिस्तान' से बात करने में समस्या है: एस जयशंकर

उन्होंने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग शुरुआत में किया जाएगा. यह कंस्ट्रक्टिव होगा.

निर्णय लेने में कमांडरों की मदद करना और यह सुनिश्चित करना कि किसी भी जानकारी को किस तरह से खूफिया जानकारी में बदला जाएगा जो कि सेना के द्वारा उपयोग की जा सके, इन सब बातों का ध्यान रखा जाएगा.

Last Updated : Oct 2, 2019, 1:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details