दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jul 8, 2020, 10:02 AM IST

Updated : Jul 8, 2020, 3:31 PM IST

TOP 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे के करीबी अमर को पुलिस ने किया ढेर

उत्तर प्रदेश के कानपुर एनकाउंटर मामले में एक और बड़ी कार्रवाई हुई है. हमीरपुर जिले में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को मार गिराया है.

2. महाराष्ट्र : डॉ. भीमराव अंबेडकर के निवास पर तोड़फोड़, होगी कार्रवाई

मुबंई में कुछ अज्ञात लोगों ने भारतीय संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के निवास पर तोड़फोड़ की. लोगों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को भी नुकसान पहुंचाया.

3. एलजी पॉलीमर गैस लीक : सीईओ और दो निदेशकों समेत 12 लोग गिरफ्तार

एलजी पॉलीमर के संयंत्र में सात मई को गैस रिसाव की घटना में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 585 लोग बीमार हो गए थे. गोपालपत्तनम पुलिस ने सात मई को एलजी पॉलीमर के खिलाफ आईपीसी की धारा 278 (स्वास्थ्य को नुकसान पुहंचाने वाला माहौल बनाना) सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. ठीक दो महीने बाद मामले में गिरफ्तारी हुई है.

4. चीनी सैनिकों की वापसी जारी, हॉट स्प्रिंग्स व गोग्रा में ढांचा हटा

लद्दाख में चीन से लगी सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव कम होते नजर आ रहे हैं. मंगलवार को लगातार दूसरे दिन चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी रहा. इस भारत ने पर्वतीय क्षेत्रों में रात के समय भी हवाई गश्त जारी रखी और भारतीय सेना उनकी पीछे हटने की गतिविधि पर कड़ी नजर रख रही है.

5. राज्य, केंद्र शासित प्रदेश रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकें : डीसीजीआई

भारत के औषधि महानियंत्रक डॉ. वीजी सोमानी ने दवा नियंत्रकों से कोरोना वायरस के उपचार में इस्तेमाल होने वाली एंटी-वायरल वैक्सीन रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने को कहा है.

6. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लद्दाख दौरे से आश्चर्यचकित नहीं : शरद पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने 1962 के युद्ध के बाद नेहरू, चव्हाण के सीमा दौरे को याद किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लद्दाख का दौरा किया, जिसको लेकर हो रही चर्चा के दौरान शरद पवार को तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू और तत्कालीन रक्षा मंत्री चव्हाण का सीमा दौरा याद दिलाया.

7. पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक महिला की मौत

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है. इसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की.

8. झारखंड : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना संक्रमित

राज्य में कोरोना का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश कुमार ठाकुर भी कोरोना की चपेट में आ गए. जानकारी के अनुसार मंत्री मिथलेश कुमार ठाकुर पिछ्ले 2-3 दिनों से सर्दी, खांसी और हल्के बुखार से पीड़ित थे.

9. सीबीएसई का बड़ा फैसला, 9वीं से 12वीं कक्षा तक का पाठ्यक्रम 30 फीसदी तक घटाया गया

सीबीएसई अकादमिक वर्ष 2020-2021 के लिए स्कूल के सिलेबस को 30 फीसदी कम कर दिया गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने खुद से इस बात की जानकारी दी है.

10. जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 4.3

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रिक्टर पैमाने पर 4.3 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

Last Updated : Jul 8, 2020, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details