दिल्ली

delhi

जबांज कुत्ते ने तेंदुए से बचाई मालकिन की जान

By

Published : Aug 17, 2019, 3:12 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 7:14 AM IST

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें कुत्ते ने अपनी जान पर खेल कर मालकिन की जान बचाई. तेंदुए के हमला करने के बाद कुत्ते ने अपनी जान की परवाह किए बगैर अपनी मालकिन की जान बचाई.

डिजाइन फोटो.

दार्जिलिंग: सबसे वफादार जीव कहलाने वाले कुत्तों ने मालिकों के प्रति वफादारी की कई मिसालें पेश की हैं. आपने सुना भी होगा सांप से बच्चे को कुत्ते ने बचाया या फिर चोरों को कुत्ते ने खदेड़ा, लेकिन जिस घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो आपने शायद ही सुना हो. ये घटना पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग की है.

कुत्ते ने बचाई मालिक की जान.

इस बार कुत्ता अपने मालकिन के लिए सच में मसीहा बन के आया और अपनी जान पर खेल कर उसकी जान बचाई. 14 अगस्त की रात जब अरुणा लामा अपने कमरे से निकल कर ग्राउंड फ्लोर पहुंची तो उन्हे दो चमकती आंखे नजर आई. वह कोई और नहीं जंगल का खतरनाक जानवर तेंदुआ था. तेंदुआ के हमले से घबराई अरुणा चीख पुकार मचाने लगी. अपनी मालकिन की चीख सुनकार उनका कुत्ता जिसका नाम टाइगर है, उछलकर सामने आ खड़ा हुआ और वह तेंदुआ से जा भिड़ा. उसने जी जान लगाकर अपनी मालकिन की जान बचाई.

इस हमले में अरुणा लामा घायल हो गई हैं. तेंदुआ ने उनकी आंखों पर हमला कर दिया था. घायल महिला की बेटी ने बाद में लोगों को अपने कुत्ते की बहादुरी के किस्से सुनाए.

पढ़ें: भूटान पहुंचने पर पीएम मोदी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

Last Updated : Sep 27, 2019, 7:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details