दिल्ली

delhi

तमिलनाडु : कोरोना पॉजिटिव डीएमके विधायक का जन्मदिवस पर निधन

By

Published : Jun 9, 2020, 8:11 PM IST

Updated : Jun 10, 2020, 10:18 AM IST

तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव पाए गए डीएमके विधायक जे. अनबझगन का अपने जन्मदिवस के दिन ही निधन हो गया है. जे. अनबझगन का गंभीर हालत में इलाज कराया जा रहा था. विधायक को लगभग एक हफ्ते से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. पढ़ें पूरी खबर...

dmk-mla-anbazhagan-passed-away-after-undergoing-covid-treatment
डीएमके विधायक अनबजन की हालत गंभीर

चेन्नई : कोरोना पॉजिटिव पाए गए डीएमके विधायक जे. अनबझगन का आज सुबह निधन हो गया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार से ही अनबझगन की हालत काफी गंभीर हो गई थी. 62 वर्षीय अनबझगन तमिलनाडु के पहले विधायक हैं, जिनकी कोविड-19 से मौत हुई है.

बता दें डीएमके विधायक और पार्टी के चेन्नई पश्चिम जिला सचिव जे अनबझगन का उपचार चल रहा था. दुखद बात यह है कि वह अपने जन्मदिवस के दिन ही दुनिया से चल बसे.

मंगलवार को डॉक्टर मोहम्मद रेला ने कहा था कि विधायक के स्वास्थ्य में सुधार दिख रहा था. लेकिन सोमवार को उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई. सोमवार शाम के बाद से उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है. उनकी ऑक्सीजन की जरूरत एक बार फिर बढ़ गई है, जिसकी वजह से उनका कार्डियक फंक्शन भी बिगड़ रहा है. उनके रक्तचाप को सामान्य बनाने के लिए दवा की आवश्यकता है.

अस्पताल के सीईओ डॉक्टर इलनकुमारन कालीमूर्ति ने एक बयान में कहा, 'उनकी मौजूदा क्रोनिक किडनी की बीमारी भी बिगड़ती जा रही है, वर्तमान में उनकी हालत गंभीर है.'

अस्पताल ने कहा कि 'पिछले मंगलवार को राज्य की राजधानी और एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पार्टी जिला सचिवों में शामिल रहे अनबझगन ने सांस की शिकायत की, जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. शुरुआत में फेस मास्क के माध्यम से उच्च प्रवाह ऑक्सीजन थेरेपी के साथ उनका इलाज किया जा रहा था. उनकी सांस की तकलीफ बढ़ने के कारण उन्हें तीन जून को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. उन्हें जब वेंटिलेटर से धीरे-धीरे उतारा जा रहा था, तब उनकी हालत बिगड़ गई.

पढ़ें-केजरीवाल ने कराया कोरोना टेस्ट, सेहत बिगड़ने पर हुए हैं आइसोलेट

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने शुक्रवार को कॉरर्पोरेट अस्पताल का दौरा किया. उसके बाद अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद रेला से मिल कर विधायक के इलाज के लिए पूर्ण सरकारी सहायता का आश्वासन दिया. डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने भी अगले दिन अस्पताल का दौरा किया और अनबझगन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. विधायक शहर में चेपक-ट्रिप्लिकेन निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनका लगभग 15 साल पहले लीवर ट्रांसप्लांट हुआ था.

Last Updated : Jun 10, 2020, 10:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details