दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ED के सामने पेश हुए डीके शिवकुमार, येदियुरप्पा पर बदले की राजनीति का आरोप

मनी लान्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता आज ईडी के सामने पेश हुए. इस दौरान उन्होंने कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया.

By

Published : Aug 30, 2019, 10:49 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 10:06 PM IST

डीके शिवकुमार

नई दिल्ली/बेंगलुरु: वरिष्ठ कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार धनशोधन मामले में आज ईडी के समक्ष पेश हुए. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरपपा राज्य में 'बदले की राजनीति' के बीज बो रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन मामले में शिवकुमार को ताजा समन जारी किए हैं.

पूर्व गठबंधन सरकार के कार्यकाल में घोषित विभिन्न परियोजनाओं को रोके जाने का आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री ने येदियुरप्पा को धमकी दी कि यदि 'इस तरह के आदेश वापस नहीं लिए जाते और परियोजनाएं बहाल नहीं की जातीं' तो वह धरना देंगे.

शिवकुमार ने कहा, 'मैं येदियुरपपा को बधाई देना चाहता हूं जो मेरे महान मित्र हैं, जो अब राज्य के मुख्यमंत्री हैं.'

उन्होंने कहा, 'विधानसभा में उन्होंने (येदियुरप्पा) कहा था कि वह बदले की राजनीति नहीं करेंगे...मुझे खुशी है, मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने बदले की राजनीति के बीज बो दिए हैं.'

डीके शिवकुमार का बयान

पढ़ें-चिदंबरम की CBI हिरासत 2 सितंबर तक के लिए बढ़ी

शिवकुमार ने दावा किया कि जिस दिन से येदियुरप्पा सत्ता में आए हैं, तब से कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों के खिलाफ बदले की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व गठबंधन सरकार द्वारा मंजूर की गईं परियोजनाओं को रद्द किया जा रहा है.

शिवकुमार शाम 6.30 बजे अपने समर्थकों के साथ ईडी के खान मार्केट स्थित मुख्यालय लोक नायक भवन पहुंचे.

उन्होंने कहा कि वे बेंगलुरु से दिल्ली ईडी के सामने पेश होने आए हैं क्योंकि यह उनका कर्तव्य है. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि वे कानून का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते ईडी ने उन्हें धनशोधन मामले में क्यों समन भेजा.

Last Updated : Sep 28, 2019, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details