दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेंगलुरू : विधायकों से मिलने से रोका तो कमिश्नर के पास पहुंचे दिग्विजय

बेंगलुरू में दिग्विजय सिंह सहित कई कांग्रेसी नेता धरने पर बैठे थे, यह सभी बागी विधायकों से मिलने की जिद पर अड़े थे, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया. हालांकि, बाद में इन्हें जमानत देकर रिहा कर दिया गया है. रिहाई के बाद भी दिग्विजय ने कांग्रेस विधायकों से मिलने की मांग की. वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्गी राजा कांग्रेस को डूबोने में लगे हुए हैं. बता दें, इन सभी हालातों के मद्देनजर बैंगलुरु के रामदा रिजॉर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 18, 2020, 7:27 AM IST

Updated : Mar 18, 2020, 12:28 PM IST

digvijaya singh sits on dharna after stopped at ramada hotel
दिग्विजय सिंह

बेंगलुरू : बेंगलुरू में दिग्विजय सिंह सहित कई कांग्रेसी नेता धरने पर बैठे थे, यह सभी बागी विधायकों से मिलने की जिद पर अड़े थे, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया. हालांकि, बाद में इन्हें जमानत देकर रिहा कर दिया गया है. रिहाई के बाद भी दिग्विजय ने कांग्रेस विधायकों से मिलने की मांग की. वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्गी राजा कांग्रेस को डूबोने में लगे हुए हैं. बता दें, इन सभी हालातों के मद्देनजर बैंगलुरु के रामदा रिजॉर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर करीब दो बजे राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करेगा.

मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच आज सुबह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बेंगलुरू के रामदा होटल के पास बागी विधायकों से मिलने को लेकर धरने पर बैठ गए. यहां से पुलिस ने उन्हें हटाया और हिरासत में ले लिया. उनके साथ 13 अन्य कांग्रेस के नेताओं को भी हिरासत में ले लिया गया है.

अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन से निकले के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मुझे कहां ले जाया जा रहा है. मुझे अपने विधायकों से मिलने की अनुमति दी जानी चाहिए. मैं एक कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं.

हिरासत में लिए गए 13 कांग्रेस नेताओं को जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन में कांग्रेस नेता

कर्नाटक के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह हमारी पार्टी के विधायकों से मिलने आए हैं. विधायकों में से एक ने टेलीफोन के माध्यम से उनसे संपर्क किया था और उनसे उन्हें मुक्त करने का अनुरोध किया था. उनके पास उन्हें ब्लॉक करने का अधिकार नहीं है, वह उच्च अधिकारियों से अनुरोध करना चाहते हैं.

बैंगलुरु के रामदा रिजॉर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बेंगलुरु के रमाडा रिजॉर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा

एमपी के सियासी ड्रामे पर भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि माचिस को भेजा है आग बूझाने, आगे क्या होगा खुदा जाने.

नरोत्तम मिश्रा का तंज

उन्होंने कहा कि मिस्टर बंठाधार एक और पॉलिटिकल ड्रामा करने गए है. गुरुग्राम भी गए थे, जब भी कांग्रेस के विधायकों ने कहा था किसी ने बंधक नहीं बनाया. बेंगलुरु के विधायक नहीं मिलना चाहते है, वह किसी के दवाब में नहीं है. मिस्टर बंठाधार कांग्रेस को खत्म करके ही मानेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बहुतमत खो चुंकि है.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, हमारे देश में लोकतंत्र है, डिक्टेटरशिप नहीं.

उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि भाजपा की कैद में रह रहे हमारे विधायकों से हमें मिलने दिया जाए. जब तक हमारी मुलाकात अपने विधायकों से नहीं होगी, मैं अनशन की घोषणा करता हूं.

दिग्विजय सिंह ने लगातार कर्नाटक के सीएम से मिलने की मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता सचिन यादव और कांतिलाल भूरिया को भी बेंगलुरु के अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन ले जाया गया है.

बेंगलुरु में चल रहे सियासी घमासान को लेकर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है. सिंह ने लिखा है कि पुलिस के मुताबिक विधायकों की प्राइवेसी को देखते हुए हमें उसे मिलने नहीं दिया जा रहा है. पुलिस 24 घंटे उन पर नजर रखे हुए है. प्राइवेसी की रक्षा का यह गजब उदारहरण है.

डीके शिवकुमार ने कहा राज्य में बीजेपी सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारी अपनी राजनीतिक रणनीति है, हम जानते हैं कि स्थिति को कैसे संभालना है. वहीं एमपी में सियासी घमासन के बीच लेटर वार भी जारी है.

राज्यपाल का पत्र
राज्यपाल का पत्र

दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, तरुण भनोत सहित पुलिस ने 13 कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया. बता दें, यहां 21 मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक होटल में ठहरे हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह उनसे मुलाकात करने यहां पहुंचे थे.

धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने कहा कि दिग्विजय सिंह हमारी पार्टी के विधायकों से मिलने आए हैं. विधायकों में से एक ने टेलीफोन के माध्यम से उनसे संपर्क किया और उन्हें मुक्त करने के लिए दिग्विजय से अनुरोध किया.

पुलिस को उन्हें रोकने का अधिकार नहीं है, वह उच्च अधिकारियों से अनुरोध करना चाहते हैं, क्योंकि ये लोग सीएम के निर्देशों पर काम कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश की सियासत में हर दिन नए रंग देखने मिल रहे हैं. बेंगलुरू में ठहरे बागी विधायकों को मनाने में कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

बेंगलुरु में धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह

विधायकों से संपर्क नहीं होने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बेंगलुरू पहुंचे लेकिन रामदा होटल से पांच किलोमीटर पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

दिग्विजय के साथ कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, कांतिलाल भूरिया, कुनाल चौधरी, तरुण भनोत, आरिफ मसूद, हर्ष यादव के अलावा कई अन्य नेता भी मौजूद हैं और पुलिस के रोकने पर धरना दे रहे हैं.

धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह

इस बारे में दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मैं बेंगलुरु के रामदा होटल पहुंच गया हूं, लेकिन पुलिस रोक रही है.

दूसरे ट्वीट पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि पुलिस हमारे विधायकों से मिलने नहीं दे रही है.

Last Updated : Mar 18, 2020, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details