दिल्ली

delhi

By

Published : May 6, 2019, 2:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

अखिलेश और मायावती तय करेंगे अगला प्रधानमंत्री- धर्मेंद्र यादव

समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि उत्तर प्रदेश की जनता जिस तरह से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन समर्थन दे रही है. उसे देखकर लगता है कि मायावती और अखिलेश यादव जिसे चाहेंगे, वही देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा.

धर्मेंद्र यादव सौजन्य, सोशल मीडिया

नई दिल्ली/लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव ने सोमवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद मायावती और अखिलेश यादव जिसे चाहेंगे वही देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा.

यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को इतना व्यापक समर्थन दे रही है कि मायावती एवं अखिलेश यादव जिसे चाहेंगे वही देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा.

अखिलेश यादव के प्रचार के लिए आजमगढ़ पहुंचे धर्मेंद्र ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन की मौजूदगी वाली सरकार बनने के बाद जाति आधारित जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक किए जाएंगे और संख्या के अनुपात में आरक्षण सुनिश्चित किया जाएगा.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि ' प्रधानमंत्री को लेकर क्या फार्मूला बनेगा उस पर मैं कुछ नहीं कह सक्ता. इस पर पार्टी के शीर्ष नेता फैसला लेंगे.लेकिन इतना जरूर कहना चाहता हूं कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और हमारी गठबंधन की नेता जिसे चाहेंगी, वही प्रधानमंत्री बनेगा.

उन्होंने कहा 'उत्तर प्रदेश की जनता व्यापक समर्थन देने जा रही है.बड़ी जिम्मेदारी से कहना चाहता हूं कि हमारे गठबंधन के सहयोग के बिना कोई प्रधानमंत्री नहीं बन सक्ता.

यादव ने कहा ' सरकार बनने के बाद सबसे पहले हम लोग जाति आधारित जनगणना के आंकड़ों को सामने रखकर पूरी तस्वीर साफ करेंगे कि कितने एससी हैं, कितने एसटी हैं और कितने ओबीसी हैं?.'

राष्ट्रवाद के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि 'जनता के बीच राष्ट्रवाद के मुद्दे का कोई असर नहीं है. लोग जानते हैं कि जो कुछ हुआ, उसमें मोदी जी का कोई योगदान नहीं है.

वाराणसी से तेज बहादुर यादव का पर्चा खारिज होने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, 'तेज बहादुर की क्या गलती थी? सिर्फ खाने की शिकायत को लेकर बात की तो उसे बर्खास्त कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने साजिश के तहत हमारे इस जवान का पर्चा खारिज कराया है.

पढ़ें- राजीव गांधी पर PM की टिप्पणी से कांग्रेस बौखलाई, कहा- बीमार मानसिकता का शिकार हैं मोदी

आजमगढ़ से अखिलेश की उम्मीदवारी को लेकर उन्होंने कहा 'आजमगढ़ सपा-बसपा का गढ़ है. यह समाजवादी सोच और बहुजन विचारधारा का बड़ा किला है.

भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ' निरहुआ' के सवाल पर यादव ने कहा कि निरहुआ कोई चुनौती नहीं है. उन्हें कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है.

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए सपा सांसद ने कहा कि योगी जी पूरा प्रदेश त्रस्त है और लोग उनको सबक सिखाएंगे, इसका एहसास उनके 23 मई को होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details