दिल्ली

delhi

जम्मू के अरनिया पहुंचे डीजीपी दिलबाग सिंह, जवानों को किया सम्मानित

By

Published : Nov 24, 2020, 9:19 PM IST

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने IGP जम्मू मुकेश सिंह, आईजीपी बीएसएफ एन एस जम्वाल, डीआईजी बीएसएफ एस सुरजीत सिंह, जम्मू के एसएसपी श्रीधर पाटिल और 42BN के कमांडेंट अमरदीप सिंह के साथ जम्मू के अरनिया सेक्टर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने 42 BN बीएसएफ 42 BN कर्मियों को पुरस्कार दिए.

पुरस्कार देते दिलबाग सिंह
पुरस्कार देते दिलबाग सिंह

श्रीनगर :पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आज जम्मू के अरनिया सेक्टर का दौरा किया, जहां उन्होंने बीएसएफ 42 BN कर्मियों को पुरस्कार प्रदान किए और साई पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया.

इस दौरान DGP के साथ IGP जम्मू मुकेश सिंह, आईजीपी बीएसएफ एन एस जम्वाल, डीआईजी बीएसएफ एस सुरजीत सिंह, जम्मू के एसएसपी श्रीधर पाटिल और 42BN के कमांडेंट अमरदीप सिंह भी मौजूद रहे.

डीजीपी ने सबसे पहले बीएसएफ 42 BN की बुडवार पोस्ट का दौरा किया, जहां उन्होंने बीएसएफ के उन जवानों को पुरस्कार दिए, जो बीते सितंबर महीने में उस ऑपरेशन का हिस्सा थे, जिसमें में ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद हुई थी.

इस अवसर पर बोलते हुए, डीजीपी ने उस ऑपरेशन में शामिल कर्मियों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि इस ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करके सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को बड़ा झटका दिया.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत में हथियारों को गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है और उसकी इस नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए सेना को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है.

सिंह ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और बीएसएफ के तालमेल के कारण सांबा में एक सीमा पार सुरंग का पता लगाया गया. उन्होंने उम्मीद जताई की भविष्य में भी इसी तरह के सामूहिक प्रयासों से अच्छे परिणाम सामने आएंगे.

इसके बाद पुलिस महानिदेशक ने साई पुलिस पोस्ट का दौरा किया, जहां उन्होंने पुलिस स्टेशन के कामकाज का जायजा लिया.

उन्होंने पुलिस कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए अपराधों को कम करने के लिए अपनी पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्देश दिया.

पढ़ें - रोशनी एक्ट के लाभार्थियों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया शुरू

उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र में नशीली दवाओं के व्यापार और अन्य अपराधों को रोकने पर जोर देते हुए उन्हें और अधिक सतर्क रहने के लिए कहा. साथ ही नशीली दवाओं के व्यापार और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले DGP दिलबाग सिंह ने मुकेश सिंह और एन एस जम्वाल ने रीगल संबल का दौरा किया था, जहां उन्होंने बीएसएफ 48 BN के डिप्टी कमांडेंट दीपक रानी की पीठ थपथपाई थी और सीमा पार सुरंग का पता लगाने के लिए बीएसएफ पार्टी को पुरस्कृत किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details