दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

PMC बैंक के ग्राहकों का प्रदर्शन, निर्मला बोलीं- जरूरत पड़ने पर एक्ट में बदलाव करेंगे

मुंबई बीजेपी मुख्यालय के बाहर पीएमसी बैंक खाताधारकों ने विरोध प्रदर्शन किया. पीएमसी बैंक के ग्राहक आक्रोशित होकर बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. निर्मला सीतारमण ने कहा, जरूरत पड़ने पर एक्ट में बदलाव किया जाएगा. वित्त मंत्रालय का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

By

Published : Oct 10, 2019, 1:10 PM IST

Updated : Oct 10, 2019, 2:27 PM IST

निर्मला सीतारमण

मुंबई: पीएमसी बैंक घोटाले के चलते फ्रीज हुआ खातों को लेकर हंगामा मचा हुआ है. आज मुंबई बीजेपी मुख्यालय में निर्मला सीतारमण के प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले पीएमसी बैंक ग्राहकों ने प्रदर्शन किया.

पीएमसी मामले पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुंबई स्थित बीजेपी दफ्तर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मामले का वित्त मंत्रालय से कोई लेना-देना नहीं है. इस पर आरबीआई की नजर है. वह इस पर नजर बनाए हुए है.

निर्मला सीतारमण ने आगे पीएमसी बैंक के खाताधारकों को यथा संभव मदद का आश्वासन दिया.

बैंक ग्राहकों से बात करती हुईं निर्मला सीतारमण

विरोध प्रदर्शन के क्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंक के खाताधारकों से बातचीत कीं. उन्होंने सभी से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया.

उन्होंने साफ तौर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वित्त मंत्रालय का इन सबसे कोई लेना-देना नहीं है.

बैंक ग्राहकों से बात करती हुईं निर्मला सीतारमण

निर्मला ने आगे कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में कार्य कर रही है. अगर आवश्यकता हुई तो एक्ट में बदलाव किया जाएगा.

पूरा मामला क्या है जानें
सितंबर 2019 के महीने में आरबीआई ने बैंक को बड़ा झटका देते हुए छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद पीएमसी बैंक के नियमित कारोबार पर रोक लग गई. इस फैसले से बैंक खाताधारकों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया. त्यौहारों के सीजन में इस तरह के फैसले से ग्राहकों में रोष का माहौल है. बैंक में करीब 45 हजार करोड़ के घोटाले का अनुमान लगाया जा रहा है.

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) का मामला थमता नहीं नजर आ रहा है. बैंक पर लगाई गई पाबंदियों से नाराज खाताधारकों ने आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुंबई दफ्तर में विरोध प्रदर्शन किया.

बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

बैंक ग्राहकों का यह विरोध प्रदर्शन उस से हो रहा है जब भाजपा दफ्तर में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली थीं.

बीजेपी दफ्तर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

Last Updated : Oct 10, 2019, 2:27 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details