दिल्ली

delhi

'जय श्री राम' बोलना इस्लाम के खिलाफ, देवबन्दी उलेमा ने दिया बयान

By

Published : Jul 30, 2019, 9:40 PM IST

देवबंदी मदरसा संचालक मौलाना लतफुर्रह्मान सादिक कासमी ने कहा जय श्री राम मुस्लिम को नहीं बोलना चाहिए. इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता. जानें क्या है पूरा मामला

मौलाना लतफुर्रह्मान सादिक कासमी

लखनऊ: देवबंदी मदरसा संचालक मौलाना लतफुर्रह्मान सादिक कासमी ने कहा है कि मुस्लिम को जय श्री राम नहीं बोलना चाहिए. वे असम अल्पसंख्यक विकास बोर्ड के अध्यक्ष सैयद मुमिनुल असवाल के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

मौलाना लतफुर्रह्मान सादिक कासमी ने कहा कि इस्लाम हमें इस बात की इजाजत नहीं देता. अगर किसी कोई मुस्लिम यह बोलता है तो वो इस्लामिक दृष्टि से सही नही है. इस्लाम में इसके लिये कोई जगह नही हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयानबाजी से देश के हालात बिगड़ सकते हैं.

देवबंदी मदरसा संचालक का बयान

बता दें कि हाल ही में असम अल्पसंख्यक विकास बोर्ड के अध्यक्ष सैयद मुमिनुल असवाल ने रविवार को एक बयान में कहा था कि मुसलमान, 'जय श्री राम' कह सकते हैं. राम एक राजा थे, एक युग-निर्माता थे. 'जय श्री राम' कहने पर कोई प्रतिबंध नहीं हो सकता है.'

पढ़ें- येदियुरप्पा का बड़ा फैसला, कर्नाटक सरकार नहीं मनाएगी टीपू जयंती

उन्होंने कहा था कि 'जय श्री राम' कहने के लिए इस्लाम में कोई प्रतिबंध नहीं था. स्लिम, 'जय श्री राम' कह सकते हैं.राम एक राजा थे, जिसके लिए हम राम राज्य के बारे में बात करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details