दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हेट कॉल मामले में दिल्ली स्पेशल सेल ने दर्ज की एफआईआर, जांच शुरू

राजधानी दिल्ली में कई लोगों के पास विदेश से हेट कॉल आ रहे है, जिसमें उन्हें भड़काने की कोशिश की जा रही है. इन कॉल के जरिए राम मंदिर के नाम पर उन्हें भड़काया जा रहा है. कॉल करने वाला खुद को यूसुफ अली बता रहा है और 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झंडा फहराने से रोकने जैसी बात भी कही जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 9, 2020, 1:47 PM IST

delhi police
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली :स्वतंत्रता दिवस से पहले देश की राजधानी दिल्ली में कुछ लोगों के पास हेट कॉल आ रहे हैं. जिनमें राम मंदिर के नाम पर उन्हें भड़काने की कोशिश की जा रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने देशद्रोह, देश के खिलाफ साजिश रचने और देश का माहौल खराब करने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है और पूरे मामले की जांच की जा रही है.

हेट कॉल मामले में FIR दर्ज

लोगों को भड़काने की है कोशिश
राजधानी दिल्ली में कई लोगों के पास विदेश से हेट कॉल आ रहे हैं. जिसमें उन्हें भड़काने की कोशिश की जा रही है. इन कॉल के जरिए राम मंदिर के नाम पर उन्हें भड़काया जा रहा है. कॉल करने वाला खुद को यूसुफ अली बता रहा है और 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झंडा फहराने से रोकने जैसी बात भी कही जा रही है.

दिल्ली के कई लोगों के पास ऐसे ही कॉल आए हैं. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है कि आखिर इन कॉल का क्या प्रयोजन है.

कई लोगों ने की शिकायत
विदेशों से हेट कॉल आने के बाद कई लोगों ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम से की है. नाम ना छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसे कॉल दिल्ली के अलावा दूसरे राज्यों के लोगों के पास भी आ रहे हैं. स्पेशल सेल ने इस पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details