दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली हिंसा : मृतकों की संख्या 38 तक पहुंची, ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

दिल्ली हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इससे पहले जांच के लिए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है और सभी एफआईआर, एसआईटी को हस्तांतरित कर दी गई थी.

By

Published : Feb 27, 2020, 6:10 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 6:50 PM IST

delhi police on violence
एमएस रंधावा और आप पार्षद ताहिर हुसैन

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं में मरने वालों की संख्या 38 तक पहुंच चुकी है. इस मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

इससे पहले गुरुवार को हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया था.

पुलिस की कार्रवाई के बारे में दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एमएस रंधावा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति सामान्य है. उन्होंने कहा कि गुरुवार को कोई हिंसक घटना नहीं हुई है.

उन्होंने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. साथ ही पुलिस ने ताहिर हुसैन की उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी स्थित फैक्ट्री को सील कर दिया है.

रंधावा ने बताया कि इस हिंसा को लेकर अब तक 48 एफआईआर दर्ज की गई हैं, फिलहाल और एफआईआर दर्ज की जा रही हैं, उन्होंने कहा, 'हम अब तक शांति समिति की 350 बैठकें कर चुके हैं और अधिक जानकारी प्राप्त कर रहे हैं.'

मीडिया से बात करते एमएस रंधावा

वहीं, 'आप' नेता ताहिर हुसैन को लेकर उन्होंने कहा, 'हम सभी मामलों की जांच कर रहे हैं. हमारे पास काफी फुटेज हैं, फिलहाल जांच चल रही है, जैसे-जैसे सभी मामलों में जांच आगे बढ़ेगी, हम विवरण साझा करेंगे. हम सभी कोणों से जांच कर रहे हैं.'

फिलहाल जांच के लिए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है और सभी एफआईआर, एसआईटी को हस्तांतरित कर दी गई हैं.

ताहिर पर की गई कार्रवाई को लेकर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली की हिंसा में कई लोगों की मौत हुई है, कई लोग घायल हुए हैं.

दिल्ली हिंसा पर जावेद अख्तर का ट्वीट

जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा, 'कई लोगों की दुकानों में आग लगा दी गई. कई लोग बेसहारा हो गए, लेकिन दिल्ली पुलिस ने सिर्फ एक घर को सील कर उसके मालिक की तलाश कर रही है.' उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस का सामंजस्य सराहनीय है.

इससे पहले बुधवार को गुरु तेग बहादुर अस्पताल प्रशासन ने 22 मृतकों की सूची भी जारी की. मृतकों के मरने के कारण का भी उल्लेख किया गया है. सूची के मुताबिक कई लोगों की मौत गोली लगने से हुई है, जबकि कई लोगों को कई बार चाकू मारे गए (multiple stabbing) हैं.

Last Updated : Mar 2, 2020, 6:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details