दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 28, 2019, 9:24 PM IST

ETV Bharat / bharat

ISIS मॉड्यूल केस: NIA ने केरल में तीन स्थानों पर छापेमारी की, तीन संदिग्धों से पूछताछ

NIA ने आईएसआईएस कासरगोड माड्यूल केस में रविवार को केरल में तीन जगहों पर छापेमारी की. इस मामले में एनआईए तीन संदिग्‍धों से पूछताछ कर रही है. पढ़ें पूरी खबर......

कॉन्सेप्ट इमेज.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को ISIS कासरगोड मॉड्यूल मामले की जांच के तहत केरल में तीन स्थानों पर छापे मारे. NIA ने एक बयान में कहा कि उसने कासरगोड में दो और पालक्काड में एक सहित तीन संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की.

ट्वीट सौ. (एएनआई ट्विटर)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कहा, 'इन लोगों के इस मामले के कुछ आरोपियों के साथ रिश्ते होने का संदेह है. ये आरोपी प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस, दाइश में शामिल होने के लिए भारत छोड़कर गये थे.'

पढ़ें: श्रीलंका: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकी, ISIS ने की पुष्टि

बयान में कहा गया कि तलाशी में मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, अरबी और मलयाली भाषा में लिखी डायरी, विवादित इस्लामी प्रवचनकर्ता जाकिर नाइक की पुस्तकें और डीवीडी, धार्मिक भाषणों वाली डीवीडी, सीडी, सैयद कुतुब की पुस्तकें जब्त की गईं. एजेंसी ने कहा, 'डिजिटल उपकरणों की फॉरेंसिक जांच होगी.' उन्होंने कहा कि तीनों संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें: श्रीलंका ने ISIS से जुड़े स्थानीय इस्लामी चरमपंथी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया

गौरतलब है कि, हाल ही में आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के नए मॉड्यूल को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब में आठ स्थानों पर छापेमारी की थी.

आरोप था कि यह समूह दिल्ली तथा उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले और सिलसिलेवार बम धमाके करने की योजना बना रहा है. एजेंसी ने पिछले साल 26 दिसंबर से लेकर अब तक इस संबंध में 12 लोगों को गिरफ्तार किया था.

बता दें, श्रीलंका ने भी शनिवार को स्थानीय इस्लामी चरमपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) और आईएसआईएस से जुड़े एक अन्य समूह पर प्रतिबंध लगा दिया है. दरअसल, ISIS ने ईस्टर संडे को हुए आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी ली है. इन हमलों में 359 लोगों की मौत हो गयी थी और सैंकड़ों लोग घायल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details