दिल्ली

delhi

रक्षा मंत्री ने HAL-IISC में कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया

By

Published : Aug 13, 2020, 5:34 PM IST

Updated : Aug 13, 2020, 11:09 PM IST

बेंगलुरु से 225 किलोमीटर दूर चित्रदुर्ग जिले (कर्नाटक) में आईआईएससी के चैलकेरे परिसर में स्थापित एचएएल-आईआईएससी कौशल विकास केंद्र (एसडीसी) का उद्घाटन किया.

rajnath singh
rajnath singh

बेंगलुरुः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चित्रदुर्ग जिले (कर्नाटक) में आईआईएससी के चैलकेरे परिसर में स्थापित एचएएल-आईआईएससी कौशल विकास केंद्र (एसडीसी) का उद्घाटन किया. इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने कहा कि ज्ञान शक्ति है और नवाचार और रचनात्मकता के लिए कुशल कार्यबल बुनियादी आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि SDC देश के प्रमुख एयरोस्पेस विशाल और कक्षा के प्रमुख शिक्षाविदों के बीच तालमेल सहयोग का एक अच्छा उदाहरण है.

इस अवसर पर उपस्थित शीर्ष अधिकारियों में रक्षा विभाग के प्रमुख जनरल बिपिन रावत, रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार, सचिव (रक्षा उत्पादन) राज कुमार, सीएमडी एचएएल आर माधवन, निदेशक (एचआर) आलोक वर्मा, एचएएल, और आईआईएससी निदेशक प्रो जी रंगराजन शामिल थे.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुआ उद्घाटन

माधवन ने कहा केंद्र स्थानीय समुदाय के सदस्यों से लेकर उच्च इंजीनियरिंग पेशेवरों तक सभी को 'मेक-इन-इंडिया' बनाने के लिए कौशल प्रदान करेगा.

पढ़ेंःटैक्सपेयर्स के लिए नया प्लेटफॉर्म लॉन्च, मोदी बोले- ईमानदार करदाताओं को मिलेगा सम्मान

रंगराजन ने कहा, "हम एचएएल के आभारी हैं कि उसने हमारा समर्थन किया और इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पहल पर हमारे साथ भागीदारी की." "हम देश भर के सैकड़ों युवा कामगारों और पेशेवरों को प्रशिक्षित करने के हमारे साझा दृष्टिकोण को साकार करने के लिए एचएएल के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं.”

Last Updated : Aug 13, 2020, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details