दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 26, 2019, 10:25 AM IST

Updated : Oct 26, 2019, 7:35 PM IST

ETV Bharat / bharat

अयोध्या में दीपोत्सव बनाएगा विश्व रिकॉर्ड, जानिए क्या है खास तैयारी

अयोध्या एक बार फिर से विश्व रिकॉर्ड बनाने को लेकर तैयार है. पौराणिक नगरी को छोटी दीपावली के दिन दुल्हन की तरह सजाया गया है. इस दौरान दीपोत्सव से पहले राम की पैड़ी पर लेजर लाइट शो द्वारा रामलीला प्रस्तुति का रिहर्सल किया गया.

अयोध्या में दीपोत्सव बनाएगा विश्व रिकॉर्ड

अयोध्या : मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की नगरी अयोध्या अब एक बार फिर से विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है. पौराणिक नगरी को दीपोत्सव के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया है. यहां सौंदर्य की एक झलक पाने के लिए मुख्य उत्सव से पहले ही लोगों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई है. आइए इस भव्य आयोजन की खास तैयारियों के बारे में जानते हैं...

ईटीवी भारत ने मुख्य आयोजन से पहले तैयारियों का जायजा लिया. राम कथा पार्क से लेकर राम की पैड़ी और सरयू घाट पर बने आरती स्थल को खास तरीके से सजाया गया है. वहीं दीपोत्सव से पहले राम की पैड़ी पर लेजर लाइट शो द्वारा रामलीला प्रस्तुति का रिहर्सल किया गया.

वीडियो

ये भी पढे़ं :अयोध्या में दीपोत्सव को राम मंदिर से जोड़ कर देखना गलत : विहिप

भगवान श्रीराम का लक्ष्मण और सीता समेत पुष्पक विमान प्रतीक स्वरूप हेलीकॉप्टर से राम कथा पार्क के पास बने हेलीपैड पर उतरेंगे, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. फिर दीप प्रज्वलन और सरयू आरती लेजर लाइट द्वारा राम की पैड़ी पर राम कथा प्रदर्शित की जाएगी.

अयोध्या में दीपोत्सव बनाएगा विश्व रिकॉर्ड

दीपोत्सव के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. इस बार साकेत महाविद्यालय से निकलने वाली झांकी में भी खास होने वाली है, जिसमें 1000 कलाकार शामिल हो रहे हैं, ये कलाकार 500 मुखड़े लगाकर झांकी को अद्भुत बनाएंगे.

Last Updated : Oct 26, 2019, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details