दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 10, 2020, 12:00 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 7:48 PM IST

ETV Bharat / bharat

झारखंड : हृदयगति के रुकने से 74 वर्षीय एक विदेशी पर्यटक की हुई मौत

जैनियों के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल गिरिडीह के पारसनाथ स्थित सम्मेद शिखर मधुबन घूमने आए एक ब्रिटिश नागरिक की मौत हो गई. पारसनाथ पहाड़ से घूमने के बाद वापस लौटते समय 74 वर्षीय उटसी परएरनै की अचानक मौत हो गई. मौत का कारण हृदयगति का रुकना बताया जा रहा है.

etvbharat
प्रतिकात्मक चित्र

गिरिडीह : जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन घूमने आए एक विदेशी पर्यटक की रविवार को मौत हो गई. 74 वर्षीय मृतक उटसी परएरनै मूल रूप से इंग्लैंड के कैम्ब्रिज का रहने वाला था. जो शनिवार को पारसनाथ पहाड़ घूमने अपनी पत्नी के साथ पहुंचा था.

जानकारी के अनुसार ब्रिटिश पर्यटक शनिवार को अपनी पत्नी के साथ गिरिडीह के मधुबन आया था. रविवार को पारसनाथ पहाड़ से घूमने के बाद वापस लौटते समय मधुबन मुख्य मार्ग में चलते-चलते अचानक गिर गया. जिसके बाद उटसी परएरनै को पास के चिरकी स्थित अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उटसी को मृत घोषित कर दिया. बताया जाता है कि ब्रिटिश नागरिक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है.

विदेशी पर्यटक की हुई मौत,शव ले जाते परिजन

भारतीय अंडर 19 खिलाड़ी सुशांत मिश्रा के पिता ने ETV BHARAT से खास बातचीत की, बताए कई अनछुए राज

परेशान रहे परिजन
घटना के बाद प्रशासनिक लापरवाही भी देखने को मिली. सुबह की घटना के बाद भी शव रविवार देर शाम तक मधुबन थाना परिसर में ही पड़ा रहा. उटसी परएरनै की पत्नी निकोला मिलर भी काफी परेशान रही. कानूनी प्रक्रिया के नाम पर देर शाम तक उन्हें मधुबन में ही रुकना पड़ा. इधर, मधुबन थाना प्रभारी ने घटना को लेकर कहा कि मधुबन घूमने आए ब्रिटिश नागरिक की आकस्मिक मौत हुई है. वहीं, घटना के घटों बाद कागजी प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया.

Last Updated : Feb 29, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details